Police patrolling: पुलिस की गश्त नहीं काफी, चोरी रोकने रहना होगा सर्तक

पुलिस की गश्त के बाद भी शहर में चोरी का सिलसिला जारी है। अगस्त माह में तीन चोरी की वारदात हो चुकी है,

By: babanrao pathe

Published: 13 Aug 2020, 10:30 AM IST

छिंदवाड़ा. पुलिस की गश्त के बाद भी शहर में चोरी का सिलसिला जारी है। अगस्त माह में तीन चोरी की वारदात हो चुकी है, जिसमें से एक का भी पुलिस खुलासा नहीं कर पाई है। अज्ञात के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच और छानबीन जारी है। बताया जा रहा है कि अभी चोरों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा है।

रक्षा बंधन के दिन शहर की सत्यम शिवम कॉलोनी वार्ड क्रमांक चार निवासी राजेन्द्र मालवीय के घर दिनदहाड़े चोरों ने दरवाजे पर लगा ताला तोड़ा और अंदर घुसे। आलमारी में रखे नकदी रुपए और सोने-चांदी के जेवरात चुरा लिए। आस-पास के लोगों ने शोर मचाया तो वारदात को अंजाम देने के बाद चोर पिछले दरवाजे से निकल भागे। देहात थाना प्रभारी मोहन सिंह मर्सकोले के अनुसार सोने और चांदी के जेवरात कपड़े में बंधे थे, चोर पूरी पोटली ही उठाकर ले गए। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ चोरी का प्रकरण पंजीबद्ध कर छानबीन और तलाश शुरू कर दी है। इसके अलावा देहात थाना अंतर्गत ही खजरी रोड स्थित विद्यासागर रेसीडेंसी निवासी एसराय चौधरी के सूने मकान को चोरों ने निशाना बनाया। चोर 9-10 अगस्त की दरमियानी रात को मकान में घुसे और नकदी रुपए चुरा लिए। मकान मालिक परिवार के साथ रिश्तेदार के यहां गए थे। चोर ताला तोड़कर अंदर घुसे और पूरा मकान खंगाला। नकदी 50 हजार रुपए लेकर फरार हो गए। दूसरे दिन घर पहुंचे तो देखा की पूरा सामान बिखरा हुआ है। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची, छानबीन करने के बाद प्रकरण दर्ज किया है।

धरमटेकड़ी के पास हुई चोरी
पीजी कॉलेज के पास धरमटेकड़ी निवासी डॉ. बालकृष्ण पिता ओमकारलाल मकोनिया के सूने मकान को चोरों ने निशाना बनाया। मकान से नकदी रुपए, कपड़े, मोबाइल रसोई गैस सिलेण्डर और अन्य सामग्री मिलाकर लगभग 50 हजार रुपए की चोरी हुई है। वारदात 4 अगस्त की रात 11.30 बजे से 5 अगस्त के सुबह 5 बजे के बीच की बताई जा रही है। पुलिस ने 10 अगस्त को चोरी का प्रकरण पंजीबद्ध किया है। बताया जा रहा है कि मकान सूना था, मकान मालिक परिवार सहित कहीं गए थे। लौटकर आने पर चोरी का खुलासा हुआ। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ चोरी का प्रकरण दर्ज किया है।

Show More
babanrao pathe Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned