scriptStop crime: अपराध रोकने पुलिस ने ऐसी की तैयारी | Police prepares to stop crime | Patrika News

Stop crime: अपराध रोकने पुलिस ने ऐसी की तैयारी

locationछिंदवाड़ाPublished: Jan 19, 2020 05:19:38 pm

Submitted by:

babanrao pathe

समस्त क्षेत्रों की पहले से ही सुनियोजित कार्ययोजना बनाकर सभी क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए प्रोत्साहन व मार्गदर्शन प्रदान किया।

Stop crime: अपराध रोकने पुलिस ने ऐसी की तैयारी

Stop crime: अपराध रोकने पुलिस ने ऐसी की तैयारी

छिंदवाड़ा. साल दो हजार बीस में अपराध का ग्राफ कम करने का खाका खींचा गया। अपराध नियंत्रण के साथ ही कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए भी निर्देशित किया गया। प्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ का गृह जिला होने के कारण वीआइपी के दौरे होते हैं जिसके लिए पूरी तरह तैयार और सर्तक रहने के लिए कहा गया। दोपहर करीब ग्यारह से दो बजे तक अपराध समीक्षा बैठक चली।

एसपी मनोज कुमार राय एवं एएसपी शशांक गर्ग ने वर्ष 2020 के लिए सभी राजपत्रित अधिकारियों, थाना प्रभारी व चौकी प्रभारी को पिछले साल से भी बेहतर कार्य करने, हर क्षेत्र में अच्छे कार्य के लिए, वीवीआइपी भ्रमण, चाक चौबंद कानून व्यवस्था के लिए कहा गया। अपराध रोकथाम व नियंत्रण, सुचारू यातायात व्यवस्था व यातायात नियंत्रण एवं जागरुकता के लिए निर्देशित किया। महिला संबंधित अपराधों के नियंत्रण एवं जागरुकता लाने पर चर्चा की। सभी पहलुओं पर सूक्ष्मता के साथ विस्तृत जानकारी देकर आवश्यक दिशा निर्देश व मार्गदर्शन दिया। समस्त क्षेत्रों की पहले से ही सुनियोजित कार्ययोजना बनाकर सभी क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए प्रोत्साहन व मार्गदर्शन प्रदान किया।

चिन्हित किए जाएंगे अपराधी

अपराधियों को पहले से चिन्हित कर कठोर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया। साल 2020 में भी ज्यादा जनजागरुकता अभियान व कम्युनिटी पुलिसिंग करते हुए पीडि़त व्यक्ति व परिवार को पीडि़त प्रतिकर व राहत राशि योजनाओं का व अन्य राहत प्रदान करने के लिए सभी विभागों से समन्वय स्थापित करने की सलाह दी। विधिक सहायता प्रदान जैसे मानवीय संवेदनाओं, नैतिक पहलू व सामाजिक सभी प्रकार की सहायता प्रदान करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश एवं मार्गदर्शन एसपी मनोज कुमार राय एवं एएसपी शशांक गर्ग ने दिए। अपराध समीक्षा बैठक में जिले के सभी एसडीओपी, थाना प्रभारी एवं चौकी प्रभारी मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो