scriptPolice will not tolerate unbridled speed | Police: बेलगाम रफ्तार पुलिस नहीं करेगी बर्दाश्त | Patrika News

Police: बेलगाम रफ्तार पुलिस नहीं करेगी बर्दाश्त

रफ्तार पर लगाम लगाने के लिए यातायात पुलिस हर दिन स्पीड रडार गन को जिला मुख्यालय के आस-पास की सड़क पर लगा रहे हैं।

छिंदवाड़ा

Updated: August 13, 2021 11:46:10 pm

छिंदवाड़ा. रफ्तार पर लगाम लगाने के लिए यातायात पुलिस हर दिन स्पीड रडार गन को जिला मुख्यालय के आस-पास की सड़क पर लगा रहे हैं। क्षमता से अधिक रफ्तार पर चलने वाले वाहनों को रोककर उनके चालकों पर चालानी कार्रवाई की जा रही है। गुरुवार को टीम ने सिवनी रोड स्थित प्रिंस ढाबा के पास रिंग रोड पर स्पीड रडार गन लगाई।

Transport
Transport

शहर के भीतर तो लगभग लोग निर्धारित गति से ही चलते हैं, लेकिन शहर के आस-पास की सड़कें और शहर तक पहुंचने वाले मार्गों पर वाहनों की रफ्तार बहुत अधिक रहती है जो एक्सीडेंट की वजह बनती है। स्पीड रडार गन का उपयोग कर पुलिस शहर के आस-पास की रिंग रोड और हाइवे पर तेज गति से चलने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। एक समय में जब लोगों को यह जानकारी लग जाएगी कि अधिक रफ्तार से चलने पर चालानी कार्रवाई की जाती है, तब वाहन चालकों में काफी सुधार आ जाएगा। पुलिस को उम्मीद है कि इस तरह की कार्रवाई से ओवर स्पीड से चलने वाले लोग भी सीमित गति से ही चलेंगे तो दुर्घटनाएं कम होगी। पिछले तीन दिनों में ही पुलिस ने तेज गति से चलने वाले 17 वाहन चालकों पर चालानी कार्रवाई की है। पुलिस ने गुरुवार दोपहर तक 11 बाइक चालक और 6 कार चालकों को निर्धारित गति से अधिक गति पर चलने के कारण रोका और उनके खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई है। ट्रैफिक डीएसपी सुदेश कुमार सिंह ने बताया कि बाइक सवार क्षमता से अधिक रफ्तार पर चलता है तो उसके खिलाफ एक हजार रुपए का चालान काटा जाता है। वहीं चौपहिया वाहन चालक निर्धारित रफ्तार से अधिक पर चलता है तो उसके खिलाफ 2 हजार रुपए का चालान काटा जाता है।

निर्धारित है सभी जगह रफ्तार
ट्रैफिक डीएसपी सुदेश कुमार सिंह ने बताया कि सभी सड़कों पर वाहनों की रफ्तार निर्धारित है। साइन बोर्ड पर किसी गति से चलना है यह लिखा है। हाइवे पर बाइक चालक 60 किमी प्रति घण्टा की रफ्तार से चल सकता है। वहीं चौपहिया वाहन के चालक के लिए 80 किमी प्रतिघण्टा की रफ्तार निर्धारित की गई है। स्पीड रडार गन में भी यही रफ्तार है, इससे अधिक पर चलने वाले वाहनों का रजिस्ट्रेशन नम्बर सहित उसकी फोटो और वीडियो बना लेता है। अभी तक 17 चालान बनाकर वाहन चालकों से 23 हजार रुपए का अर्थदण्ड वसूला जा चुका है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.