script

Police will take strict action:कानून तोडऩे वालों पर पुलिस करेगी सख्त कार्रवाई

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 11, 2019 10:09:33 pm

Submitted by:

babanrao pathe

कानून तोडऩे वालों के खिलाफ जल्द ही सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने पूरे जिले में ऐसे लोगों को चिह्नित कर लिया है

patrika

patrika

छिंदवाड़ा. कानून तोडऩे वालों के खिलाफ जल्द ही सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने पूरे जिले में ऐसे लोगों को चिह्नित कर लिया है, जिन्होंने कानून तोडकऱ माहौल को बिगाडऩे का प्रयास किया। लगातार जागरूक करने और समझाइश देने के बाद भी कुछ आसामाजिक लोगों ने सोशल मीडिया पर भडकाउ पोस्ट डाली, सार्वजनिक रूप से अशांति फैलाने का पूरा प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें नाकामयाब कर दिया। अभी भी सोशल मीडिया पर नजर रखी जा रही है।

धारा 144 लागू होते ही पुलिस और प्रशासन ने सार्वजनिक रूप से सूचना जारी की थी, कि नियम और कानून का पालन करें। किसी भी स्थिति में कानून व्यवस्था को हाथ में न लें। सोशल मीडिया को लेकर भी तमाम दिशा-निर्देश जारी किए गए थे। पुलिस और प्रशासन ने समझाइश दी थी इसके बावजूद चुनिंदा लोगों ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी की जिसकी जानकारी पुलिस के पास पहुंच गई। पूरे जिले से ऐसे लोगों की सूची तैयार की जा रही है जिन्होंने कानून हाथ में लिया है। कुछ लोगों के खिलाफ अपराध भी दर्ज किया जा चुका है। पुलिस का कहना है कि कानून तोडऩे वाले प्रत्येक व्यक्ति के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी ताकि भविष्य में कोई भी ऐसा कदम न उठा पाए।

चार लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज

चांदामेटा थाना पुलिस ने जिला दण्डाधिकारी के जारी प्रतिबंधात्मक आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया है। प्रकरण की विवेचना कर रहे उपनिरीक्षक केएस परते ने बताया कि चांदामेटा मेन रोड ईदगाह के सामने अमजद खान निवासी वार्ड नम्बर चौदह चांदामेटा, शरीफ पिता हमीद जागीरदार, फारुन पिता अख्तर मुसलमान, अताउल रहनाम पिता बाबू खान वार्ड क्रमांक 18 चांदामेटा के खिलाफ प्रतिबंधात्मक आदेश का उल्लंघन करने का प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है। बताया जा रहा है कि इसी उन लोगों के खिलाफ भी प्रकरण दर्ज किए जाएंगे जिन्होंने आदेश का पालन नहीं किया और कानून तोड़ा है।

सख्त कार्रवाई की जाएगी

कानून तोडऩे या प्रयास करने वालों को चिह्नित कर उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। भविष्य में भी कोई इस तरह का कदम न उठा सके।

-मनोज कुमार राय, एसपी, छिंदवाड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो