scriptPolitics: शिवराज और कमलनाथ को लेकर भाजपा-कांग्रेस में रार | Politics: BJP-Congress rage over Kamal Nath and Shivraj | Patrika News

Politics: शिवराज और कमलनाथ को लेकर भाजपा-कांग्रेस में रार

locationछिंदवाड़ाPublished: May 15, 2021 11:10:21 am

Submitted by:

prabha shankar

पहले वाहवाही लूटी, अब जिम्मेदारी से मुकर रहे- भाजपा, मौत के आंकड़े स्पष्ट नहीं, किसे देंगे कोरोना पेंशन – कांग्रेस

Former MLA Chaudhary Chandrabhan Singh said

Former MLA Chaudhary Chandrabhan Singh said

छिंदवाड़ा। भाजपा जिलाध्यक्ष विवेक बंटी साहू ने आरोप लगाया कि रानी कोठी में कोविड केयर सेंटर बनवाने में सांसद नकुल नाथ और विधायक कमलनाथ ने वाहवाही लूटी। अब जब वहां मरीजों की मौतें हो रही है और इलाज में लूट हो रही है तो जिम्मेदारी से मुकर रहे हैं।भाजपा कार्यालय में प्रेस कान्फ्रेंस में जिलाध्यक्ष साहू ने कहा कि छिंदवाड़ा जिले में ऑक्सीजन प्लांट चालू कराने से लेकर रेमेडसिविर इंजेक्शन समेत अन्य चिकित्सा इंतजाम शिवराज सरकार ने किए हैं। पिता-पुत्र की जोड़ी बेमतलब ही प्रयास करने का श्रेय ले रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा घोषित पेंशन योजना और जिले में कोरोना संदिग्धों की मौत से संबंधित सवाल पर कहा कि योजना का स्वरूप आने दीजिए, तब इस पर चर्चा की जाएगी। वरिष्ठ भाजपा नेता शेषराव यादव ने भी कमलनाथ पर जिले की जनता को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जिस समय जिले को उनकी जरूरत थी, उन्होंने अपने कर्तव्य का निर्वहन नहीं किया है।

इधर प्रदेश सरकार की एक और घोषणा पर टिप्पणी करते हुए जिला कांग्रेस अध्यक्ष विश्वनाथ ओक्टे ने कहा कि त्रासदी के दौर में भी प्रदेश के मुख्यमंत्री ने मृतक के अनाथ परिजन को परिजन को पांच हजार रुपए की पेंशन दिए जाने की घोषणा सरकार की भडक़ाऊ व भ्रमित करने वाली सोच को उजागर करती है। जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष ओक्टे ने कहा कि जिला प्रशासन व राज्य सरकार के पास कोरोना से हुईं मौतें और गैर कोरोना से हुई मौतों के वास्तविक आंकड़े नहीं हैं। जबकि प्रत्येक मृतक को कोरोना संदिग्ध मानकर उसकी कोरोना प्रोटोकॉल के तहत अंत्येष्टि की गई है। फिर प्रशासन वास्तविक व पात्र परिवारों का चयन कैसे करेगा। इसके अलावा भी नगर, ग्राम व मजरे टोलों में मौतें हुई है उनके भी आंकड़े और मृत्यु के कारण अज्ञात हैं। सरकार उन्हें किस श्रेणी में सम्मिलित करेगी। क्या मृतकों के परिजन को मृतक की कोरोना से हुई मृत्यु का प्रमाण पत्र दिया गया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री व भाजपा नेता इस सवालों का जवाब दें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो