Politics: कोरोना संकट में गरीबों की सहानुभूति लेने की होड़

Politics: मैदान में हर दिन किराना-भोजन लेकर दिख रहे विभिन्न पार्टी के कार्यकर्ता

By: prabha shankar

Published: 06 Apr 2020, 05:14 PM IST

छिंदवाड़ा/ कोरोना वायरस के संक्रमणकाल में फंसे आम आदमी के सामने नेतागिरी की भी परीक्षा हो रही है। खासकर दो जून की रोटी के मोहताज गरीब परिवारों की आशा का केंद्र छोटे राजनीतिक कार्यकर्ता से लेकर बड़े नेता हैं। ऐसे में उनसे किराना-भोजन सामग्री की मांग लगातार की जा रही है। इधर, नेता भी सहानुभूति के इस इम्तिहान में पास होने जुट गए हैं।
लॉकडाउन का सामना कर रहे शहर समेत पूरे जिले में दिहाड़ी मजदूर, फुटपाथी दुकानदार समेत अन्य गरीब वर्ग की आर्थिक हालत खस्ता हो गई है। गरीब बस्तियों में लोग आटा-चावल-दाल और सब्जी के मोहताज हो गए हैं। प्रशासन अपनी क्षमता के मुताबिक उनके घरों में राशन की व्यवस्था में जुटा है। इस जरूरतमंद वर्ग की ज्यादातर अपेक्षाएं अपने क्षेत्र के नेताओं से होती हैं क्योंकि वे ही उनके घरों में वोट मांगने जाते हैं। राशन कार्ड से लेकर नाली-सडक़ तक शिकायत इन राजनीतिक दरबारों में ही करते हैं। लॉकडाउन के इस संकट में इन गरीबों के फोन भी प्रशासन के पास कम, नेताओं के पास ज्यादा पहुंच रहे हैं। ऐसे में नेताओं का भी प्रयास यह है कि गरीबों की सहायता कर सहानुभूति बटोरी जाए।
इस संकटकाल में भाजपा केंद्रीय नेतृत्व ने हर कार्यकर्ताओं को गरीबों की सहायता तथा उनके घर किराना-भोजन पहुंचाने के निर्देश जारी किए हैं। तब से जिले के पदाधिकारी गांव-शहरों में यह अभियान चलाने में जुटे हैं। हर दिन करीब पांच हजार लोगों को भोजन पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। भाजपा के साथ कांग्रेस भी जागरूक है। नेताओं और कार्यकर्ताओं को भी हर वार्ड की गली-मोहल्लों में ड्यूटी पर लगाया गया है। इस तरह शहरी और ग्रामीण इलाकों में हर गरीब के घर राशन पहुंचाने की होड़ देखी जा रही है। यह मानवीय दृष्टि से बेहतर पहल कही जा सकती है।

जिले की जनता का रखेंगे ध्यान
सांसद नकुलनाथ ने कहा कि जिले में आम जनता को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। उनके लिए स्वास्थ्य सुविधाओं में किसी तरह की कमी नहीं होगी। इसी के लिए सांसद मद से राशि दी गई है। उन्होंने बताया कि वे प्रशासन से भी निरंतर सम्पर्क बनाए हुए हैं। जिले का कोई भी व्यक्ति किसी चीज के लिए परेशान हो रहा है तो वह सीधे हेल्पलाइन नम्बर या फिर कांगे्रस कार्यकर्ता तक अपनी बात पहुंचा सकता है। उसकी तत्काल मदद की जाएगी।
भाजपा जिला अध्यक्ष विवेक बंटी साहू ने बताया कि भाजपा कार्यकर्ता प्रतिदिन जिले में चार से पांच हजार भोजन, सब्जी एवं कच्चे अनाज के पैकेट वितरित कर रहे हैं। पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता जिले की जनता की मदद के लिए हमेशा तैयार है।

Show More
prabha shankar Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned