scriptPolitics: कोरोना से राहत के लिए विधायक निधि की अहम भूमिका | Politics: Legislative fund's important role for relief from Corona | Patrika News

Politics: कोरोना से राहत के लिए विधायक निधि की अहम भूमिका

locationछिंदवाड़ाPublished: Jun 04, 2020 05:52:19 pm

Submitted by:

prabha shankar

Politics: चार ने खर्च किए 71 लाख, तीन की अनुशंसा का इंतजार, पांढुर्ना, छिंदवाड़ा और जुन्नारदेव से सिफारिश का इंतजार

money.jpg

money.jpg

छिंदवाड़ा/ विधायक निधि की पहली किस्त 55 लाख रुपए आए दो माह बीत गए हैं। अभी तक चार विधायकों ने ही कुल 71 लाख रुपए की कोविड-19 एवं अन्य निर्माण कार्यों की अनुशंसा की है। शेष तीन विधायकों की सिफारिश का इंतजार बना हुआ है।
जिला योजना कार्यालय के अनुसार अप्रैल में विधायक निधि की पहली किस्त हर विधायक के हिसाब से 55.06 लाख रुपए प्राप्त हुई थी। अब तक सौंसर विधायक विजय चौरे ने 11 लाख, परासिया सोहन बाल्मीक 26.26 लाख, चौरई सुजीत सिंह चौधरी 11.17 लाख और अमरवाड़ा के कमलेश शाह ने 23.37 लाख रुपए की अनुशंसा की है। इन सभी विधायकों ने कोविड-19 की सामग्री के लिए राशि दी। अमरवाड़ा विधायक ने जरूर अपने क्षेत्र में कुछ निर्माण कार्य मंजूर किए हैं। पांढुर्ना के नीलेश उइके, छिंदवाड़ा कमलनाथ और जुन्नारदेव के सुनील उइके की एक भी सिफारिश अभी नहीं पहुंची है।
जिला योजना अधिकारी यशवंत वैद्य का कहना है कि चार विधायकों की अनुशंसा पर कुल 71 लाख रुपए की सामग्री खरीदी व निर्माण कार्य की स्वीकृति जारी की गई है।

जनभागीदारी निधि का नहीं मिला बजट
पिछले दो साल से जनभागीदारी निधि का बजट छिंदवाड़ा को नहीं मिला है। इसके लिए कई बार पत्र भी राज्य शासन को लिखा गया है। इस वित्त वर्ष 2020-21 के लिए भी इस मद में राशि नहीं मिली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो