आधी रात तक गुल रही बिजली, जानें वजह

आधी रात तक गुल रही बिजली, जानें वजह

Rajendra Sharma | Updated: 12 Jun 2019, 12:20:33 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

गर्मी से हलकान होते रहे सोनपुर विद्युत केंद्र से जुड़े उपभोक्ता

छिंदवाड़ा. मुख्यमंत्री कमलनाथ का क्षेत्र होने के बावजूद बिजली व्यवधान की शिकायतों में कमी नहीं आ पा रही है। सोमवार रात सोनपुर विद्युत सब स्टेशन से जुड़े शहर व गांवों में बिजली ट्रिप के साथ गायब रही। इससे उपभोक्ता हलकान होते रहे। उन्होंने बिजली कार्यालय को फोन लगाकर शिकायत भी की। पता चला कि सोनपुर विद्युत सब स्टेशन से जुड़े फीडर पर एक डम्पर ने टक्कर मारी। इससे पूरा सिस्टम एक घंटे तक ठप हो गया।
इस समय दिन का तापमान 44 डिग्री होने पर गांव और शहर में 24 घंटे बिजली की मांग की जा रही है। थोड़े से समय भी बिजली गुल होने से हर खासो-आम पसीने से तर हो जाता है। पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी के प्रयासों के बावजूद हर दिन कहीं न कहीं व्यवधान की शिकायतें आम हो गई हंै। बीती रात नागपुर रोड की बड़वन, शांति कॉलोनी, सुभाष कॉलोनी समेत चंदनगांव में बिजली गुल रही। इसके अलावा शनिचरा बाजार, नरसिंहपुर रोड, श्रीवास्तव कॉलोनी समेत आसपास के इलाकों में बिजली ट्रिपिंग की शिकायत रही। कम्पनी के सम्भागीय अभियंता ने स्वीकार किया कि सोनपुर विद्युत केंद्र के फीडर पर डम्पर की टक्कर से रात्रि 1.40 बजे से 2.40 बजे तक बिजली आपूर्ति प्रभावित रही। बिजली कम्पनी द्वारा इसकी शिकायत क्षेत्रीय पुलिस थाने में कराई गई है।

रोहना में भी आधे घंटे बिजली गुल

पूर्व विधायक दीपक सक्सेना के ग्राम रोहना में भी आधे घंटे बिजली गुल रही। खुद कम्पनी अधिकारियों ने स्वीकार किया कि नमकीन की पैङ्क्षकग में काम आनेवाली एलुमीनियम फ ॉयल तेज हवा में उडकऱ 33 केवी रोहनकला फ ीडर पर फं स जाने के कारण फ ीडर सुबह 11.35 बजे से 12.10 बजे तक फ ाल्ट होने से बंद रहा। इससे रोहनकलां क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति प्रभावित हुई। कर्मचारियों द्वारा लाइन बंद होते ही तत्परता से फॉल्ट ढूंढकर एलुमिनियम फ ॉयल को हटाकर 35 मिनट में लाइन चालू कर दी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned