scriptPower cut for more than six hours, outrage among people | Power cut : छह घंटे से अधिक बिजली कटौती, लोगों में आक्रोश | Patrika News

Power cut : छह घंटे से अधिक बिजली कटौती, लोगों में आक्रोश

क्षेत्र के ग्रामीण एरिया में मेंटेनेंस के नाम पर सुबह 7 बजे से 1 बजे तक बिजली बंद रही। आधा दर्जन गांवों में बिजली बंद रहने के कारण लोगों की दिनचर्या प्रभावित रही। सुबह से ही लोगों पानी की समस्या से जूझना पड़ा।

छिंदवाड़ा

Published: April 09, 2022 07:27:35 pm

मोहगांव. क्षेत्र के ग्रामीण एरिया में मेंटेनेंस के नाम पर सुबह 7 बजे से 1 बजे तक बिजली बंद रही। मुंगनापार सहित आसपास के आधा दर्जन गांवों में बिजली बंद रहने के कारण लोगों की दिनचर्या प्रभावित रही। सुबह से ही लोगों पानी की समस्या से जूझना पड़ा। अचानक कई घंटे तक बिना पूर्व सूचना के बिजली बंद होने से लोग परेशान हो रहे हैं। दिनभर लोग गर्मी व उमस से परेशान होते रहे।
गौरतलब हो कि कई गांवों में पानी की टंकी न होने से बोर से पानी मिलता हैं। किसानों के खेतों में बिजली होने पर ही सिंचाई की जाती है। वहीं बिजली से सम्बंधित कार्य करने वाले व्यापारियों के कार्यों पर इसका प्रभाव पड़ा।
ग्रामीणों ने बताया कि हमारे क्षेत्र में बिजली कम्पनी द्वारा रोजाना कभी भी बिजली कटौती की जा रही है। इतना ही नहीं बिजली बंद होने के बाद आने का कोई समय नहीं है। बिजली कम्पनी के कर्मचारी मनमानी कर कटौती कर रहे हैं। ऐसे में आधा दर्जन से अधिक गांवों बिजली बंद हो रही है। जिसके कारण किसानोंं का सिंचाई कार्य प्रभावित होता है। वहीं ग्रामीणों का कहना है कटौती का समय निश्चित किया जाना चाहिए।
अन्य इलाकों में भी गुल रही बिजली: क्षेत्र के ग्राम मुंगनापार, नंदेवानी, भुम्मा, मर्राम, डूकरझेला, जामलापानी, देवली अन्य गांवों में दिन में भी बिजली बंद कर दी जाती। इन क्षेत्रों में 6 घंटे से अधिक समय तक बिजली बंद रहने के बाद भी 2 से 3 बजे तक फिर से बिजली बंद कर दी।
Power cuts
Power cuts
रात की कटौती ने बढ़ाई परेशानी
पांढुर्ना. बीते दो दिनों से ग्रामीण क्षेत्रों में अघोषित बिजली कटौती ने परेशानी खड़ी कर दी है। बीती रात को तिगांव सहित आस पास के गांवों में सिर्फ पांच घंटे बिजली दी गई। रात भर ग्रामीणों को गर्मी में परेशान होना पड़ा।
बताया जा रहा है कि विद्युत वितरण कंपनी ने अचानक बढ़ते लोड़ को कम करने के लिए बिजली कटौती शुरू कर दी। बिजली कटौती ग्रामीण भागों में की जा रही है। रात को 12 घंटे में से सिर्फ पांच घंटे बिजली मिलने की बात ग्रामीणों कही है। अब तक बिजली कंपनी ने कटौती का शेड्यूल जारी नहीं किया है। जिससे ग्रामीण भागों में हालत बदलते जा रहे है। तिगांव के जानराव बरडे ने बताया कि रात भर बिजली आती जाती रही। गर्मी में बच्चे सहित अन्य लोग परेशान
होते रहे। बिजली अधिकारी से संपर्क करने पर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। इधर सिराठा, टेमनीकला और कई गांवों में यहीं हालात रहे। टेमनीकलां में रहने वाले अतुल लोनकर ने बताया कि बिजली अचानक गुल की जा रही है। मप्र पूक्षेविवि कम्पनी लिमिटेड के सहायक यंत्री संजय वर्मा का कहना है कि ट्रांसमिशन विभाग की ओर से कटौती की जा रही है। हमारा विभाग डिस्ट्रिब्यूशन का है। हमें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.