scriptPower cut, public representatives caught the path of agitation | Power cut,: जनप्रतिनिधियों ने पकड़ी आंदोलन की राह | Patrika News

Power cut,: जनप्रतिनिधियों ने पकड़ी आंदोलन की राह

ग्रामीण क्षेत्रों में पिछले चार दिनों से रात भर बिजली कटौती और भीषण गर्मी ने आम लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। विधायक विजय चौरे ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिख कटौती बंद कराए जाने की मांग की है।

छिंदवाड़ा

Published: May 02, 2022 07:00:02 pm

छिंदवाड़ा/मोहगांव. बिजली कटौती से लोग त्रस्त हो गए हैं। ग्रामीण इलाकों में तो हालात और भी ज्यादा खराब है। कई जगह तो महज 3-4 घंटे ही बिजली दी जा रही है। इससे गर्मी की फ सलों में पानी देना मुश्किल होता जा रहा है।
विद्युत विभाग का कहना है कि बिजली कम मिल रही है। लोगों का आरोप है कि बिजली कंपनी द्वारा कटौती की सूचना भी नहीं दी जाती है। मुंगनापार में शनिवार रात को ही कई बार बिजली गुल हुई। रात 8 से 9.30 बजे, 12 से 1.30, 3 से 4.30 और सुबह 5 से 8 बजे तक कटौती ने लोगों की नींद उड़ा दी। मोहगांव के सुमित किनकर ने पावर हाउस पर कॉल कर पूछा तो बताया है कि ऊपर से ही बिजली कटौती के आदेश हैं हमें तो पालन करना पड़ता है। क्षेत्र के मुंगनापार, भुम्मा, नंददेवाणी, जामलापानी, देवली, ढाना, भाजीपानी, डेरा, दुकरजेला, पंधरखेडी के लोगों ने बताया कि दिन में पूरे टाइम बिजली दी जा रही है। रात में लगभग 7 से ८ घंटे की कटौती की जा रही है। रात में गर्मी व मच्छरों के कारण नींद नहीं आती।

bijali
bijali

कटौती बंद नहीं हुई तो करेंगे आंदोलन
सौंसर . ग्रामीण क्षेत्रों में पिछले चार दिनों से रात भर बिजली कटौती और भीषण गर्मी ने आम लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। विधायक विजय चौरे ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिख कटौती बंद कराए जाने की मांग की है। विधायक ने कहा कि सिंचाई के लिए पर्याप्त बिजली उपलब्ध नहीं हो पा रही है। फ सलें बर्बाद हो गई है।
बिजली कटौती को लेकर 4 दिन पहले भी सौंसर मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया गया था। क्षेत्र की जनता में कटौती को लेकर रोष पनप रहा है। यहां तक कि आम जनता जाम और उग्र आंदोलन पर उतारू है। कोई अप्रिय घटना नहीं हो । इसलिए जल्द से जल्द बिजली कटौती तत्काल बंद की जाए।
विधायक चौरे ने कहा कि कटौती तत्काल बंद नहीं कराई जाती तो वे जनता और किसानों के साथ विद्युत मंडल कार्यालयों का घेराव करेंगे।

bijla katouti
IMAGE CREDIT: patrika
वेकोलि की कॉलोनी में कटौती, कांग्रेस अध्यक्ष बैठे धरने पर

गुढ़ी अम्बाड़ा . भीषण गर्मी के बीच वेकोलि प्रबंधन द्वारा कर्मवीर कालोनी में की जा रही अघोषित विद्युत कटौती से नाराज ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष घनश्याम तिवारी ,नगर अध्यक्ष हेमराज पवार व कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए। शनिवार रात्रि 8 बजे उपक्षेत्रीय प्रबंधक अनिल शर्मा के बंगले के सामने धरने की खबर मिलने पर विधायक सुनील उईके पहुंचे । उन्होंने मुख्य महाप्रबंधक कन्हान एरिया वी रामाराव से फ ोन पर चर्चा की व स्थिति से अवगत कराया । मुख्य महाप्रबंधक ने एक माह तक दिन में कटौती नहीं किए जाने का आश्वासन दिया तब जाकर धरना समाप्त किया गया। इस बीच वहां पहुंचे अंबाडा कॉलरी प्रबंधक वाय के सिंह एवं ग्रामीणों में विवाद हो गया। मारपीट के हालत नजर आने पर वेकोलि के अधिकारी व पुलिस ने मामले को शांत कराया। इस दौरान अंबाड़ा चौकी प्रभारी शरद मालवी सहित पुलिस अमला भी मौजूद रहा।आरोप है कि वेकोलि के कुछ क्षेत्रों में तो विद्युत व्यवस्था सुचारु है पर जहां पर मजदूर वर्ग निवास करता है वहां घंटों तक कटौती की जा रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

पेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलानArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दलंदन में राहुल गांधी के दिए बयान पर BJP हमलावर, बोली- 1984 से केरोसिन लेकर घूम रही कांग्रेसThailand Open 2022: सेमीफाइनल मुक़ाबले में ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट से हारीं सिंधु, टूर्नामेंट से हुई बाहरपैंगोंग झील पर जारी गतिरोध के बीच रेलवे ने सुपरफास्ट ट्रेनों के लिए चीनी कंपनी को कॉन्ट्रैक्ट क्यों दिया?Rajiv Gandhi 31st Death Anniversary: अधीर रंजन ने ये क्या कह दिया, Tweet डिलीट कर देनी पड़ रही सफाई, FIR तक पहुंची बात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.