scriptट्रांसफार्मर लगवा कर शुरू की बिजली | Power transformer | Patrika News
छिंदवाड़ा

ट्रांसफार्मर लगवा कर शुरू की बिजली

कॉलोनी की जनता व वेकोलि कर्मचारियों ने आंदोलन धरना प्रदर्शन व कोयला परिवहन तक बंद किया। तब जाकर वेकोलि प्रबंधन ने बिजली व्यवस्था सुचारू की गई ।

छिंदवाड़ाJan 06, 2019 / 05:00 pm

Sanjay Kumar Dandale

Power transformer

Power transformer

गुढ़ी अम्बाड़ा. उपक्षेत्र अम्बाड़ा के अंतर्गत आने वाली कर्मवीर कॉलोनी में ट्रांसफार्मर जलने से विगत आठ दिन से बिजली बंद थी। जिसके लिए कॉलोनी की जनता व वेकोलि कर्मचारियों ने आंदोलन धरना प्रदर्शन व कोयला परिवहन तक बंद किया। तब जाकर वेकोलि प्रबंधन जागा और नया ट्रांसफार्मर लगाकर कर्मवीर कॉलोनी माइनस की बिजली व्यवस्था सुचारू की गई ।
ज्ञात हो कि 28 दिसंबर से ट्रांसफार्मर जलने की वजह से कॉलोनी की बिजली बंद हो गई थी जिसे लेकर वेकोलि प्रबंधन गंभीर नहीं था तब वेकोलि कर्मचारी व ग्रामीणों ने आंदोलन किया जिसमें 2 जनवरी को धरना प्रदर्शन व 4 जनवरी को चक्काजाम व कोयला परिवहन ठप किया गया तब जाकर वेकोलि प्रबंधन ने ट्रांसफार्मर की व्यवस्था कर कॉलोनी की बिजली चालू कराई।
इस मामले को लेकर उप क्षेत्रीय प्रबंधक अम्बाड़ा विपिन कुमार का कहना है कि कर्मवीर कॉलोनी में 250 कंपनी के क्वार्टर है जिसमें लगभग 85 लोग रिटायरमेंट व अनाधिकृत रूप से रह रहे हैं। जिसकी वजह से वेकोलि पर अतिरिक्त भार आ रहा है। इसके अलावा कॉलोनी के घरों में ज्यादा पावर के हीटर जलाने की वजह से भी ट्रांसफार्मर पर लोड आ रहा है । जिसकी वजह से वह बार-बार जल जाता है। कॉलोनी क्षेत्र की व्यवस्था सही बनी रहे इसके लिए कॉलोनी के निवासियों को भी हीटर का उपयोग ना करते हुए वेकोलि का सहयोग करना चाहिए ताकि ट्रांसफार्मर पर ज्यादा लोड ना आए और विद्युत व्यवस्था सुचारू रूप से बनी रहे।

Home / Chhindwara / ट्रांसफार्मर लगवा कर शुरू की बिजली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो