दीवार ढहने से गर्भवती व दो मासूम की मौत, देखें रोंगटे खड़ा कर देने वाला वीडियो

Dinesh Sahu

Publish: May, 21 2019 08:12:16 PM (IST)

Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

छिंदवाड़ा. मुख्यमंत्री कमलनाथ के गृह जिले शासकीय मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा से सम्बद्ध जिला अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही का एक और मामला सामने आया है। इसमें दीवार ढहने से गंभीर रूप से जख्मी गर्भवती को समय पर उचित उपचार नहीं मिलने से मंगलवार दोपहर करीब 3 बजे जिला अस्पताल में मौत हो गई। जबकि पांच वर्षीय सुहाना(मनू) पिता सुरेश यादव की जिला अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई, जबकि तीन वर्षीय अनन्या पिता सुरेश यादव ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया।

 

सभी चांद थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम चंदनगांव नागाटोला निवासी है। मामले में गर्भवती के भाई सिताबी यादव ने बताया कि वह गंभीर रूप से जख्मी बिस्तो बाई पति मदरासी यादव को सुबह 11 बजे जिला अस्पताल लेकर पहुंच गए थे, लेकिन उन्हें तत्काल उपचार मिला न ही भर्ती किया गया। उन्होंने डॉक्टर से लेकर पुलिस तक से मिन्नते की तथा हाथ जोडकऱ मदद की गुहार लगाई, लेकिन किसी ने फरियाद नहीं सुनी। वहीं घटना के बाद पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए शवगृह में रखवाया तथा मामले को जांच में लिया है।

 

यह है मामला -

 

कुटवार पुत्र प्रत्यक्षदर्शी जीतेंद्र पिता बसंत रंगारे ने बताया कि गांव में बिहारी यादव का पुराने मकान को तोडऩे का कार्य चल रहा था। घटना के समय मजदूर खाने खाने चले गए तथा अचानक धड़ाम कर बहुत तेज आवाज आई तो आसपास के लोग मौके पर पहुंचे तथा मलबे में फंसी बच्ची व गर्भवती को निकाला। साथ ही उपचार के लिए उन्हें चांद हॉस्पिटल लेकर गए। जहां प्राथमिक उपचार देकर सभी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। बताया जाता है कि डिस्मेंटल किए जा रहे पुराने मकान के पास बच्चे खेल रहे थे तथा गर्भवती बैठी हुई थी।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned