corona vaccine: कोरोना वैक्सीन के भंडारण और टीकाकरण शुरू हुई तैयारी, पढ़ें पूरी खबर

- कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने आवश्यक तैयारी के दिए निर्देश

By: Dinesh Sahu

Published: 16 Dec 2020, 11:17 PM IST

छिंदवाड़ा/ कोरोना टीकाकरण की तैयारी और भंडारण की उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए मंगलवार को कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एसडीएम, बीएमओ समेत सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए है। कलेक्टर सुमन ने वैक्सीन को सुरक्षित रखने के लिए फ्रीजर और अन्य सामग्रियों की उपलब्धि की भी समीक्षा की।

साथ ही पीएम किसान सम्मान निधि, किसान कल्याण योजना के तहत सत्यापन कार्य में गति के साथ पूर्ण करना, नवीन जनरेट पात्रता पर्ची और खाद्यान्न का शत-प्रतिशत वितरण, तहसीलदारों द्वारा धान उपार्जन केंद्रों का निरीक्षण करना समेत छाया, पेयजल आदि की व्यवस्था सुनिश्चित तथा कृषकों की समस्याओं का निराकरण करने के निर्देश दिए गए है। इस अवसर पर प्रशासन, चिकित्सा, निगम समेत अन्य विभाग के अधिकारी मौजूद थे।


मिलावट खोरी के तहत सघन होते रहे कार्रवाई -


मिलावट से मुक्ति और कालाबाजारी के विरुद्ध सघन रूप से अभियान चलाए जाएं तथा जिले के सभी खाद्य निरीक्षक प्रतिदिन सम्बंधित एसडीएम से सम्पर्क कर प्रतिदिन कम से कम 25 सैम्पल जांच के लिए भेजना सुनिश्चित करें। साथ ही वैधानिक कार्रवाई भी की जाएं।


प्राकृतिक आपदा के हितग्राहियों को मिले शीघ्र राहत -


कलेक्टर सुमन ने प्राकृतिक आपदा के प्रकरणों में हितग्राहियों को समय पर राहत राशि उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है। इसके लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जीसी चौरसिया को निर्देशित किया है कि उक्त मामलों की पीएम रिपोर्ट शीघ्र उपलब्ध कराएं।

COVID-19
Show More
Dinesh Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned