scriptकिसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि दिलाने की कवायद तेज, आप भी जानें | Prime minister kisan samman nidhi yojana | Patrika News

किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि दिलाने की कवायद तेज, आप भी जानें

locationछिंदवाड़ाPublished: Jun 27, 2019 12:28:07 am

Submitted by:

Rajendra Sharma

बैठक में जानी योजना की प्रगति

chhindwara

Review meeting for pm kisan samman nidhi yajana

छिंदवाडा. कलेक्टर डॉ.श्रीनिवास शर्मा के निर्देशों के परिपालन में एडीएम राजेश शाही की अध्यक्षता में बुधवार कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की प्रगति की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में डिप्टी कलेक्टर अजीत तिर्की, एसडीएम ओमप्रकाश सनोडिया और मेघा शर्मा, सभी तहसीलदार और नायब तहसीलदार तथा संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
एडीएम शाही ने निर्देश दिए कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत सभी पात्र कृषक परिवारों का चिह्नांकन कर उनकी सूची पीएम-किसान पोर्टल पर 10 जुलाई तक अपलोड करें। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन 25 हजार खातों की एंट्री करें और 3-4 दिन में प्रगति दिखाएं।
किसानों से लिए जानें हैं यह दस्तावेज

उन्होंने कहा कि सभी पटवारियों को निर्देशित करें कि बैंक/समिति शाखा के प्रबंधकों से संपर्क कर उनके पास उपलब्ध किसानों की समग्र आइडी, आधार कार्ड, बैंक पासबुक, भू-अधिकार ऋण पुस्तिका की प्रतियां प्राप्त करें। उन्होंने सभी जनपद पंचायतों के सीइओ को भी लक्ष्य आवंटित करते हुए ग्राम पंचायत सचिव और ग्राम रोजगार सहायक के माध्यम से भी डाटा एंट्री में सहयोग लेकर लक्ष्य पूर्ति कराने के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो