सर्वर और बिजली कटौती बन रही उपभोक्ताओं के लिए परेशानी

ग्राम पंचायत डुंगरिया में स्थित सेन्ट्रल बैंक लगातार उपभोक्ताओं के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है।

By: SACHIN NARNAWRE

Published: 16 May 2018, 04:57 PM IST

ग्राम पंचायत डुंगरिया का मामला
सर्वर और बिजली कटौती बन रही उपभोक्ताओं के लिए परेशानी

हनोतिया/खैरवानी. ग्राम पंचायत डुंगरिया में स्थित सेन्ट्रल बैंक लगातार उपभोक्ताओं के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। बैंक में आए दिन सर्वर ठप रहने और बिजली गुल हो जाने की समस्या बनी रहती है। जिसके कारण बैंक के उपभोक्ताओं को लगातार परेशानी हो रही है। सोमवार 14 मई को सेन्ट्रल बैंक का सर्वर बंद हो जाने के चलते बैंक में खड़े सैकड़ों उपभोक्ताओं को परेशान होना पड़ा।
घंटों लाइन में लगने के बाद भी जब सर्वर नहीं आया तो परेशान होकर उपभोक्ताओं को खाली हाथ लौटना पड़ा। गौरतलब है कि डुंगरिया के इस सेन्ट्रल बैंक में हजारों की संख्या में खाताधारक हैं। वहीं विभिन्न पेंशनर्स भी इस बैंक में अपने पैसों का लेन-देन करते हैं। सोमवार को सर्वर बंद हो जाने के चलते वृद्धजनों को खाली हाथ लौटना पड़ा। वहीं बिजली कटौती भी उपभोक्ताओं के लिए परेशानी का सबब बन रही है।
एटीएम भी नहीं दे रहा साथ
सेन्ट्रल बैंक में सर्वर बंद हो जाने के बाद ग्राहकों की आस एटीएम से थी, लेकिन एटीएम ने भी पैसा उगलना बंद कर दिया। जिसके बाद राशि के लिए यहां-वहां भटकना पड़ा। वहीं एटीएम संचालन कम्पनियों द्वारा एटीएम में पर्याप्त राशि डाले जाने की मांग भी की गई है। स्थानीय रहवासी सूरज व्यास, शेख शुभराती, दीपक, मनीष, राजेन्द्र, गोविन्दा ने बैंक और एटीएम के सुचारू संचालन की मांग की है।
नहीं मिल रही सहायता निधि
परासिया . सांसद कमलनाथ द्वारा जनसंपर्क निधि से हितग्राहियों को विभिन्न कार्यो के लिए स्वीकृत सहायता राशि जनपद पंचायत परासिया द्वारा तकनीकी कारणों से जारी नहीं हो पा रही है।
विभिन्न हितग्राहियों को इलाज, शिक्षा, मंडल सामग्री के लिए स्वीकृत राशि जनपद खाते में आ गई है, लेकिन यहां से हितग्राहियों को नहीं मिल पा रही है।
हितग्राही पिछले दो माह से जनपद पंचायत कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं। इस सम्बंध में जनपद अध्यक्ष रइस खान ने बताया कि पहले आदेश आया था कि ईपीओ के माध्यम से भुगतान किया जाएगा। इसके बाद दूसरा आदेश आया है कि पूरक खाता खोलकर हितग्राहियों को चैक द्वारा भुगतान किया जाए, जिसकी प्रक्रिया चल रही है।
शीघ्र ही हितग्राहियों को राशि प्राप्त हो जाएगी।

SACHIN NARNAWRE
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned