खनिज प्रतिष्ठान मद से बनेंगी सडक़ें

खनिज प्रतिष्ठान मद से बनेंगी सडक़ें

Rajendra Sharma | Publish: Jan, 13 2018 07:10:03 PM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

प्रभारी मंत्री ने ली बैठक

छिन्दवाड़ा. जिला खनिज प्रतिष्ठान से सडक़ें बनाई जाएंगी और जर्जर नल-जल पाइपलाइन को भी बदला जाएगा। प्रभारी मंत्री गौरीशंकर बिसेन की अध्यक्षता में हुई बैठक में १० करोड़ ५८ लाख रुपए के प्रस्ताव मंजूर किए गए।
प्रभारी मंत्री ने विकास के विभिन्न प्रस्तावों पर गम्भीरता से चर्चा कर 160-160 लाख रुपए की लागत से राजोरा से राजोरामाल सडक़ निर्माण और चिमनखापा से भैसाडोंगरी, 95 लाख रुपए लागत के विकासखंड सौंसर ग्राम टी. 08 से रामपेठ दवामी सडक़, 112 लाख रुपए की लागत से रामाकोना सवरनी से भुडक़ुम मार्ग और 38.99 लाख रुपए की लागत के 1.55 किलोमीटर लंबे मोहखेड़ से फुटेरारैय्यत सडक़ निर्माण की स्वीकृति प्रदान की गई।

जर्जर पाइप लाइन को बदलने की स्वीकृति

वहीं उच्च प्राथमिकताओं में 161 उच्च माध्यमिक विद्यालय में 9 हजार 770 डेक्स के लिए 8.69 लाख तथा विकासखंड तामिया के अंतर्गत पेयजल व्यवस्था में लाख और ग्राम पंचायत रंगारी में 10 लाख रुपए की लागत से नल-जल जर्जर पाइप लाइन को बदलने की स्वीकृति दी गई है । विधानसभा छिंदवाड़ा में 80 लाख रुपए के विभिन्न निर्माण कार्य और जनपद पंचायत जुन्नारदेव के ग्राम पंचायत मांडई से सेमरकुई तक सीसी रोड निर्माण मंजूर किए गए।

अध्यापिका की मौत

परासिया. फुटेरा माध्यमिक शाला में अध्यापिका वर्ग दो के पद पर कार्यरत महिला की नागपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतिका सिरगोरा के पूर्व जनपद सदस्य भीम डेहरिया की पुत्री हैं।
पांच जनवरी को उन्हें ससुराल से बेटी की तबीयत खराब होने की सूचना मिली थी। सुबह वे जब बाघबर्दिया पहुंचे तो बेटी बेहोशी हालत में थी। उसे परासिया अस्पताल लाया गया, जहां से जिला अस्पताल भेजा गया। वहां से नागपुर रैफ र किया, लेकिन गुरुवार की रात में बेटी की मौत हो गई।

धनपाल बने अध्यक्ष
छिंदवाड़ा. अंतर्राष्ट्रीय भीम सेना का जिले में गठन कर दिया गया है। प्रदेश महासचिव विजय मेहरा ने धनपाल इवनाती केा अध्यक्ष बनाया है। इसी तरह मोहित डेहरिया जिला प्रभारी रहेंगे। जिया खान उपाध्यक्ष, विक्रम डेहरिया ब्लाक प्रभारी, हेमंत हुमनेकर कोषाध्यक्ष और रत्नेश डेहरिया महासचिव बनाया।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned