scriptProtests : यूरिया की कालाबाजारी पर धरना-प्रदर्शन | Protests : Demonstration on black marketing of urea | Patrika News

Protests : यूरिया की कालाबाजारी पर धरना-प्रदर्शन

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 14, 2019 11:47:53 am

Submitted by:

Rajendra Sharma

भाजपा जिलाध्यक्ष ने लगाया प्रदेश सरकार पर आरोप

big urea crisis in satna madhya pradesh

big urea crisis in satna madhya pradesh

छिंदवाड़ा/ भाजपा जिलाध्यक्ष विवेक बंटी साहू ने आरोप लगाया कि किसानों को यूरिया के बदले अपमान और लाठी चार्ज का शिकार होना पड़ रहा है। वह भूखा प्यासा मासूम बच्चों और महिलाओं के साथ कडक़ती ठंड में लाइन में लगा हुआ है। उसे यूरिया ब्लैक में खरीदने की सलाह जरूर मिल रही है ।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा मध्यप्रदेश को पर्याप्त मात्रा में यूरिया आवंटित किए जाने के बावजूद प्रदेश की कमलनाथ सरकार केंद्र को बदनाम करने का षड्यंत्र रच रही है। तथ्य यह है कि जब तक भाजपा की सरकार प्रदेश में थी, तब तक यूरिया को लेकर पूर्व योजना पर काम किया जाता था। जिलाध्यक्ष ने कमलनाथ सरकार से यह प्रश्न किया कि यदि यूरिया ब्लैक में मिल रहा है तो सामान्य दामों में क्यों नहीं मिल रहा है। वर्तमान में 250 रुपए की यूरिया की बोरी 450 रुपए में बिक रही है। सरकार खुले आम इस कालाबाजारी को प्रोत्साहन दे रही है।
सहकारी सोसाइटी में होगा धरना

छिंदवाड़ा नगर मंडल द्वारा पुरानी सब्जी मंडी पानी टंकी के समीप सहकारी सोसाइटी के समक्ष 14 दिसम्बर को दोपहर 12 से तीन बजे तक खेत धरना कार्यक्रम आयोजित किया गया है । साथ ही सारना मंडल में सारना एवं छिंदवाड़ा ग्रामीण मंडल में गुरैया सोसाइटी के समक्ष धरना कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। भाजपा जिलाध्यक्ष विवेक बंटी साहू छिंदवाड़ा विधानसभा के तीनों मंडलों में धरना कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो