scriptकुर्सियां रहीं खाली, बंद कमरे में हुई सुनवाई | Public Hearing | Patrika News

कुर्सियां रहीं खाली, बंद कमरे में हुई सुनवाई

locationछिंदवाड़ाPublished: Jun 26, 2019 05:17:32 pm

पुलिस थाना सौंसर में आयोजित जनसुनवाई में मात्र 28 आवेदन जमा हुए।

Public Hearing

Public Hearing

सौंसर. पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार राय और विधायक विजय रेवनाथ चौरे की प्रमुख उपस्थिति में सौंसर पुलिस थाना में सौंसर, मोहखेड़ और लोधीखेड़ा थाना की शिकायतों पर निराकरण के लिए जनसुनवाई ली गई। पुलिस थाना सौंसर में आयोजित जनसुनवाई में मात्र 28 आवेदन जमा हुए।
जनसुनवाई में शिकायतों के निराकरण को लेकर पुलिस अधीक्षक मनोज राय ने आवेदनों का अवलोकन कर प्रार्थियों से प्रकरणों पर पूछताछ की। थाना प्रभारियों को शिकायतों पर समयावधि में निराकरण कराने निर्देश दिए। इस दौरान एसडीओपी आर के सिंह, सौंसर थाना प्रभारी अनिल सिंह, मोहखेड़, उमरानाला चौकी प्रभारी दीपक डेहरिया, लोधीखेड़ा थाना प्रभारी राजेश चौहान उपस्थित रहे।
विधायक विजय चौरे ने क्षेत्र के अपराधों पर अंकुश लगाने की बात कही। यातायात व्यवस्था सुधारने और दुर्घटनाओं, हादसे आपराधिक प्रकरणों को रोकने, मुख्य सडक़ के तिराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की बात कही। क्षेत्र में सट्टा जुआ, सहित अन्य अपराधों को रोकने की बात कही। रामाकोना में पुलिस चौकी एवं जामसांवली हनुमान मंदिर परिसर में पुलिस सहायता केंद्र शुरू करने कहा।
गोवंश सुरक्षा की रखी बात: विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों में सुभाष गड़ेकर, अनिल वंजारी ने क्षेत्र में गोवंश सुरक्षा पर अपनी बात रखी। कहा कि गोवंश की बड़े पैमाने पर तस्करी हो रही है आये दिन गोवंश से भरे वाहन पकड़े जा रहे है। गोवंश तस्करों पर कड़ी कार्रवाई की बात कही।

आयोजन स्थल पर नहीं हुई जनसुनवाई

थाना परिसर के आयोजन स्थल पर मंच सहित लगभग 100 कुर्सियां भी आवेदनों के प्रार्थियों के लिए लगाई गई थी। परन्तु आयोजन स्थल पर जनसुनवाई ना होकर थाना प्रभारी के कक्ष में हुई। जिसको लेकर चर्चा होती रही। परिसर में जनसुनवाई के लिये आयोजित तैयारियों के बावजूद भी थाना प्रभारी के कक्ष में जनसुनवाई कर महज औपचारिकता निभाई गई। जनसुनवाई में प्रार्थी वर्ग से ज्यादा राजनीतिक गलियारों के नुमाइंदे नजर आए जिसकी वजह से प्रार्थियों को अपनी समस्याएं बताने में दिक्कतें हुई। सौंसर, लोधिखेडा, मोहखेड़ के तीनों थानों की हुई जनसुनवाई में महज 28 आवेदन आये, इससे प्रतीत होता है कि थानों में अपराधों की कमी हुई हैं या तो जनसुनवाई का जनजन तक प्रचार प्रसार नही किया गया।आयोजन स्थल पर नहीं हुई जनसुनवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो