script36 दिन बाद भी ट्रेन में युवक की मौत पहेली, भाई ने रेलमंत्री से पूछा 48 रेलवे स्टेशन में क्या कर रहे थे स्टाफ | Puzzle of young man's death in train even after 36 days | Patrika News

36 दिन बाद भी ट्रेन में युवक की मौत पहेली, भाई ने रेलमंत्री से पूछा 48 रेलवे स्टेशन में क्या कर रहे थे स्टाफ

locationछिंदवाड़ाPublished: Aug 21, 2019 12:26:34 pm

Submitted by:

ashish mishra

परिजन न्याय के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं।

36 दिन बाद भी ट्रेन में युवक की मौत पहेली, भाई ने रेलमंत्री से पूछा 48 रेलवे स्टेशन में क्या कर रहे थे स्टाफ

36 दिन बाद भी ट्रेन में युवक की मौत पहेली, भाई ने रेलमंत्री से पूछा 48 रेलवे स्टेशन में क्या कर रहे थे स्टाफ

छिंदवाड़ा. पेंचवैली फास्ट पैसेंजर में एक माह पहले नपानि में दैनिक वेतन भोगी सफाई कर्मचारी 34 वर्षीय जीत सिंह की हुई मौत पहली बनी हुई है। ऐसे में परिजन न्याय के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं। मृतक का बड़ा भाई महेन्द्र सिंह चौहान ने मंगलवार को जनसुनवाई में एसपी से भी फरियाद की। महेन्द्र ने बताया कि छोटा भाई नगर पालिका निगम छिंदवाड़ा में दैनिक वेतन भोगी सफाई कर्मचारी था। 13 जुलाई को वह छिंदवाड़ा काम करने आया था। शाम को सात बजे उसने घर पर फोन कर रात में पेंचवैली ट्रेन से पेंचवैली पैसेंजर से आने की सूचना भी दी थी, लेकिन वह नहीं पहुंचा। फोन करने पर घंटी भी गई, लेकिन उसने नहीं उठाया। अगले दिन14 जुलाई को पूरे दिन हम रिश्तेदार एवं परिचितों के यहां उसे खोज ही रहे थे कि शाम को इंदौर रेलवे स्टेशन जीआरपी थाना से फोन आया। जिसके बाद भाई की मौत का पता चला। गौरतलब है कि जीत सिंह का शव पेंचवैली फास्ट पैसेंजर के जनरल बोगी में इंदौर रेलवे स्टेशन पर मिला था।

आखिर 35 किमी में कौन सा हुआ हादसा
मृतक के भाई महेन्द्र ने रेलवे की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाते हुए रेल मंत्री से पत्र लिखकर जवाब मांगा है एवं पूरे मामले की जांच कराने, अनुकंपा नियुक्ति देने सहित अन्य मांग की है। महेन्द्र का कहना था कि छिंदवाड़ा से इकलेहरा मात्र 35 किमी की दूरी है। भाई को न कोई बीमारी थी और न ही किसी से दुश्मनी। आखिर उसके साथ 35 किमी में ऐसा क्या हुआ होगा जो उसके मौत का कारण बनी। छिंदवाड़ा से लेकर इंदौर तक पेंचवैली फास्ट पैसेंजर 48 स्टेशन पर रूकती है। इन स्टेशनों पर क्या रेलवे स्टाफ को कोई जानकारी नहीं मिली। रेलवे से इतनी बड़ी लापरवाही कैसे हुई होगी। महेन्द्र ने बताया कि एसपी मनोज राय ने मामले की जांच के लिए जीआरपी एसपी इंदौर को पत्र लिखने की बात कही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो