script

वार्डों की सीमा के अंतिम प्रकाशन पर उठे सवाल

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 16, 2019 05:47:15 pm

Submitted by:

SACHIN NARNAWRE

ग्राम पंचायत चुनाव की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है वार्डों की सीमा का अंतिम प्रकाशन जिला कलेक्टर द्वारा कर दिया गया है।

वार्डों की सीमा के अंतिम प्रकाशन पर उठे सवाल

वार्डों की सीमा के अंतिम प्रकाशन पर उठे सवाल

परासिया . ग्राम पंचायत चुनाव की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है वार्डों की सीमा का अंतिम प्रकाशन जिला कलेक्टर द्वारा कर दिया गया है उसी के अनुरूप ग्राम पंचायत के वार्डवार मतदाता सूची का प्रारंभिक प्रकाशन किया गया है। जनपद पंचायत अंतर्गत अनेक ग्रामों में वार्ड विभाजन में किए गए सीमांकन के अनुसार मतदाता सूची नहीं बनाई गई है। इस संबंध में ग्राम पंचायत भमोडी सहित अन्य स्थानों से शिकायतें की गई हैं। सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं तहसीलदार वीर बहादुर धुर्वे ने बताया कि वार्ड की सीमा अनुसार मतदाता सूची के प्रारंभिक प्रकाशन में त्रुटि संबंधी शिकायत प्राप्त हुई है जिसकी जांच की जा रही है।
मतदाता सूची में नाम जोडऩे कर सकते हैं दावा आपत्ति
बोरगांव . दावा आपत्ति नाम जोडने के लिए समय सीमा 13 से 21 नवंबर है। सम्मिलित मतदान केंद्र 123 से 131तक मतदाता आवेदन कर सकते हैं।
मतदाता सूची के पुनरीक्षण के लिए प्रत्येक ग्राम पंचायत मुख्यालय जनपद पंचायत कार्यालय और तहसील कार्यालय में सूची का आम लोगों को निरीक्षण कराने के लिए तथा उसमें नए नाम जोडऩे या सम्मिलित गलत नाम हटाए जाने या किसी अशुद्धियां त्रुटि को सुधारे जाने के संबंध में दावे और आपत्तियां प्राप्त करने के लिए एक कर्मचारी नियुक्त है। जिस भी किसी मतदाता को दावा आपत्ति नाम जोडऩे की प्रारूप मतदाता सूची में तैयार कर उसको निरीक्षण कराया जायेगा एवं दावा पत्तियां प्राप्त की जाए। पंचायत निर्वाचन के लिए मतदाता सूची ग्राम पंचायत वार वार्ड वार तैयार की गई है। यह सूची विधानसभा की प्रचलित मतदाता सूची पर आधारित हैं इसके लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के मतदाता सूची को ग्राम पंचायत वार छोटे- छोटे भागों में विभाजित कर कर प्रारंभिक सूची बनाई गई है ।सभी मतदाता अपनी सूची में हुई त्रुटि सुधार नाम जोडऩा दावा पत्ती के लिए आवेदन लगा सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो