ढेरों समस्यों का तुरंत किया निदान

खैरीपेका जलाशय से सिंचाई के लिए पानी मांगने किसान एसडीएम के पास जनसुनवाई में पहुंचे। किसान चिरकुट धोंडी, राजू पराड़कर, रमेश भादे, चिरकुट कसलीकर, भाकचं

By: arun garhewal

Published: 04 Jan 2018, 06:01 AM IST

छिंदवाड़ा. पांढुर्ना. चिमनखापा में प्रस्तावित सब स्टेशन को लेकर एसडीएम दीपक कुमार वैद्य ने वन विभाग और बिजली विभाग के अधिकारियों को तलब किया। उन्होंने बैठक की शुरूआत ही इस मुद्दे के साथ की। वन विभाग के रेंजर डीएन राजनकर ने मामला लावाघोगरी वन परिक्षेत्र का होने की बात कही। इधर कार्यपालन यंत्री श्रीराम पांडे ने कहा कि वन विभाग द्वारा डिमांड नहीं दी जा रही है, यदि वे दें, तो हम रूपए जमाकर काम शुरू कर दें। जिस स्थान पर सब स्टेशन का निर्माण होना है वो स्थान छोटे झाड़ का जंगल है। जिसके लिए राजस्व विभाग और वन विभाग को मसला सुलझाना होगा। एसडीएम ने इस काम को प्राथमिकता देकर शीघ्र सब स्टेशन का काम शुरू करवाने की बात कही है। मंगलवार को आयोजित जनसुनवाई में कुल 20 आवेदन लेकर लोग पहुंचे थे।
फसलों की सिंचाई के लिए मांगा पानी
खैरीपेका जलाशय से सिंचाई के लिए पानी मांगने किसान एसडीएम के पास जनसुनवाई में पहुंचे। किसान चिरकुट धोंडी, राजू पराड़कर, रमेश भादे, चिरकुट कसलीकर, भाकचंद डिगरसे, किशोर कोरडे आदि ने बताया कि जलाशय से खतों की सिंचाई के लिए पानी जरूरी है। हम लोग नहरों से पानी ले रहे हैं परंतु इसे बंद कर दिया जाता है। पूछों तो कहते हैं कि पेयजल के लिए पानी सुरक्षित हैं। उधर दूसरी ओर कुछ नेता जलाशय किनारे बोर से टैंकर भर-भर कर पानी बेच रहे हैं। जनसुनवाई में तिगांव प्रहलाद बेले ने खेत से लगातार महंगी मोटर चोरी जाने की समस्या बताई।
कॉलोनी को अवैध कॉलोनी में शामिल करो
नगर के टेकड़ी वार्ड में रहने वाले वाशिंदों ने जनसुनवाई में मांग की है कि वे जिस पी एण्ड टी कॉलोनी में रहते हंै उसे अवैध कॉलोनियों की सूची में शामिल किया जाए, क्योंकि इस कॉलोनी में कोई भी विकास कार्य नहीं हो पा रहे है। नगर पालिका से लेकर विधायक, सांसद तक अवैध कॉलोनी होने से इसमें मदद नहीं कर रहे है। टेकड़ी वार्ड की पार्षद मुक्ताबाई घोड़े के साथ पहुंचे वार्डवासियों ने बताया कि 25 वर्षों से लोग कॉलोनी में रह रहे हैं। अधिकांश निवासियों के प्लॉट डायवर्टेड है, लेकिन इस कॉलोनी का नाम नपा की 39 अवैध कॉलोनियों में शामिल नहीं है।
प्रकरणों को जल्द से जल्द निराकरण करने के आदेश
अमरवाड़ा .अनुविभागीय अधिकारी मेघा शर्मा ने मंगलवार को जनसुनवाई में दर्जनों प्रकरणों में निराकरण के आदेश दिए।
इस दौरान उन्होंने उच्च न्यायालय जबलपुर से प्राप्त आदेश देवकली बाई को पालन करने के लिए नगर पालिका अधिकारी को निर्देशित किया। वहीं विद्या कविता रजनी ने स्थगन निरस्ती, खुशाल खुर्सीपार के आवेदन भूमि में नाम दर्ज, पूजा बंशकार का आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सुरला खापा नियुक्ति, पेयजल समस्या समेत अन्य आवेदनों पर सुनवाई की। जनसुनवाई में ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉ. अर्चना कैथवास, लोक निर्माण विभाग से तंतुबाय, बेनी विश्वकर्मा, स्टेट बैंक प्रभारी, पीएचई से सब इंजीनियर, नायब तहसीलदार पूर्णिमा खंडाईत, परियोजना अधिकारी करुणा साहू, सहायक खाद आपूर्ति अधिकारी अंजू मरावी, कुंती मालवीय, अंजू मरावी, रमेश चंद्रवंशी, पटवारी समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

arun garhewal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned