842 समस्याओं का त्वरित निराकरण

विभाग प्रमुखों द्वारा एक-एक कर शिकायत का निराकरण किया गया।

छिंदवाड़ा. बोरगांव. मध्यप्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना ‘आपकी सरकार आपके द्वार’ शिविर सोमवार को ग्राम बोरगांव वन विभाग के प्रांगण में संपन्न हुआ। शिविर में कुल 842 समस्यायुक्त आवेदन प्राप्त हुए। जिस पर सभी विभाग प्रमुखों द्वारा एक-एक कर शिकायत का निराकरण किया गया।
शिविर का शुभारंभ कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा, विधायक विजय चौरे ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया गया। दोपहर 1 बजे से आयोजित इस कार्यक्रम में सुबह 11 बजे से ही पंडाल में शिकायतकर्ता पहुंचकर मुख्य अतिथियों के आने का इंतजार कर रहे थे, ऐसे में मंच से विभाग प्रमुख अपने अपने विभाग की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों को दे रहे थे। शिविर में प्रमुख रूप से जिले के प्रभारी मंत्री सुखदेव पांसे शिरकत करने वाले थे, किंतु किसी कारण से वे नहीं पहुंच सके। ऐसे में कलेक्टर के साथ जिले के प्रमुख विभाग के प्रमुख अधिकारी मौजूद रहे सिवाए खनिज विभाग के अधिकारी के जो चर्चा का विषय रहा। विधायक विजय चौरे ने कमलनाथ सरकार की प्रशंसा करते हुए बताया कि कुछ लोग किसानों की कर्ज माफी को लेकर गुमराह कर रहे हैं । सभी किसानों का हर हाल में कर्जा माफ होगा । मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जिले में मेडिकल, एग्रीकल्चर,हॉर्टिकल्चर कॉलेज, और सांसद नकुलनाथ ने बिना मांगे विश्वविद्यालय दे दिया है।
बोरगांव ग्राम पंचायत की सरपंच चंपाबाई सिंह परिहार ने पंचायत क्षेत्र की 20 समस्या युक्त बिंदुओं का मांग पत्र कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा को सौंपा। जिसमें प्रमुख रूप से भाजपा सरकार द्वारा तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विगत समय घोषणा में ग्राम पंचायत को नगर पंचायत का दर्जा देने कि घोषणा की गई थी, उस पर अमल करना, वन विभाग की भूमि को पंचायत को हस्तांतरित करना ताकि नेशनल हाईवे पर लगने वाला साप्ताहिक बाजार वन विभाग के प्रांगण में लग सके, लिटिल स्टेप स्कूल से रेमंड चौक तक एनएच
के डिवाइडर के मध्य स्ट्रीट लाइट लगाने बाबत, साथ ही ग्राम की अन्य समस्या युक्त मांग पत्र प्रेषित कर कलेक्टर को शीघ्र समस्या के समाधान करने की मांग सरपंच ने की।

arun garhewal
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned