scriptयात्रियों को ट्रेन के फेरे बढऩे का इंतजार | railway | Patrika News

यात्रियों को ट्रेन के फेरे बढऩे का इंतजार

locationछिंदवाड़ाPublished: May 07, 2018 01:35:18 pm

Submitted by:

ashish mishra

पेंचवैली फास्ट पैसेंजर को सुबह 4.45 बजे भंडारकुंड के लिए रवाना किया जाता है।

patrika news

छिंदवाड़ा . दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे द्वारा भंडारकुंड तक ट्रेन का संचालन शुरू किए चार माह हो चुके हैं, लेकिन इससे यात्रियों को लाभ नहीं मिल रहा है। यात्रियों को उम्मीद थी कि जल्द ही इस लाइन पर दिन में ट्रेन के कम से कम तीन फेरे लगेंगे, लेकिन स्थानीय जनप्रतिनिधियों के आवाज न उठाने के कारण यह सुविधा लोगों को नहीं मिल पा रही है। बता दें कि पेंचवैली फास्ट पैसेंजर को सुबह 4.45 बजे भंडारकुंड के लिए रवाना किया जाता है। ट्रेन के अक्सर इंदौर से देरी से आने के कारण यात्रियों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा। यात्रियों का कहना है कि ट्रेन का समय भी सही नहीं है। आंकड़ों को देखें तो पहले तीन माह में प्रतिदिन छिंदवाड़ा से भंडारकुंड तक १५ से १६ यात्री ही १५ बोगी की ट्रेन में यात्रा कर रहे थे, हालांकि यह संख्या बीते एक माह में बढ़ गई है जो नाम मात्र की है। अब ५० से ६० यात्री यात्रा कर रहे हैं। जबकि इस रूट पर पांच डिब्बे की ट्रेन की जरूरत है जो दिन में तीन फेरे लगा सके।
रैक की दरकार
भंडारकुंड तक ट्रेन का संचालन १० जनवरी २०१८ को शुरू किया गया था। सूत्रों की मानें तो रैक की व्यवस्था ही दपूमरे नहीं कर पा रहा है। हालांकि अगर जनप्रतिनिधि दबाव बनाएं तो यह सम्भव है।
सदस्य करेंगे मांग
दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर मंडल के सलाहकार समिति सदस्य अंकुर शुक्ला का कहना है कि २० मई को सम्भावित बैठक नागपुर में होने वाली है। वह इस समस्या को बैठक में रखकर दूर कराने का प्रयास करेंगे।
अज्ञात ऑटो चालक पर मामला दर्ज
चार फाटक पर अज्ञात ऑटो चालक द्वारा गेटमैन से गाली-गलौज करने का मामला रविवार को प्रकाश में आया। गेटमैन की शिकायत पर आरपीएफ ने अज्ञात ऑटो चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वाहन नम्बर के आधार पर ऑटो चालक की धड़पकड़ की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो