रेलवे लोको पायलट ने दिया कोरोना को मात...इतने दिन में हुए स्वस्थ, जानें स्थिति

- स्वस्थ होने पर किए गए डिस्चार्ज, लोको पायलट समेत चार ने कोरोना से जीती जंग

By: Dinesh Sahu

Published: 11 Jul 2020, 01:18 PM IST

छिंदवाड़ा/ जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती चार कोरोना संक्रमितों ने शुक्रवार को संक्रमण को हरा दिया है। ट्रू-नॉट से की गई जांच में सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हें डिस्चार्ज किया गया है। बताया जाता है कि स्वस्थ हुए मरीजों में 60 वर्षीय रेलवे लोको पायलट है भी शामिल है, जो कि जबलपुर से संक्रमित होकर छिंदवाड़ा पहुंचे थे। जानकारी के अनुसार वे 27 जून को भर्ती हुए थे तथा 30 जून को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

इधर अमरवाड़ा, परासिया तथा तामिया निवासी तीन संक्रमितों की रिपोर्ट भी नेगेटिव आने पर उन्हें डिस्चार्ज किया गया है। बताया जाता है कि यह तीनों 1 जुलाई 2020 को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हुए थे तथा 14 दिन बाद स्वस्थ हो गए है।

कोरोना वारियर्स में सिविल सर्जन डॉ. पी. कौर गोगिया, आरएमओ डॉ. सुशील दुबे के मार्गदर्शन में इंचार्ज सिस्टर रश्मि नेल्सन, नीता मैथ्यूस, नर्सिंग स्टाफ रीमा लाल, लक्ष्मी सरोते समेत अन्य उत्कृष्ट कार्य किया है।


प्रारंभिक स्थिति बहुत गंभीर -


आइसोलेशन प्रभारी नीता मैथ्यूस ने बताया कि लोको पायलट जब भर्ती हुए थे उस समय उनकी स्थिति काफी खराब थी। उम्र अधिक होने की वजह से सांस लेना तथा लगातार खांसी बने रहने से मन में काफी भय था। लेकिन ईश्वर से प्रार्थना, परिश्रम, उम्मीद, टीम वर्क और प्रोत्साहन से वे स्वस्थ हो गए। इस बात की सभी को बहुत खुशी है।

COVID-19
Dinesh Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned