scriptRailway: 8 बोगी की मेमू ट्रेन को पहले दिन मिले 75 पैसेंजर, यह है वजह | Railway: MEMU train of 8 bogies got 75 passengers on the first day | Patrika News

Railway: 8 बोगी की मेमू ट्रेन को पहले दिन मिले 75 पैसेंजर, यह है वजह

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 18, 2021 01:25:56 pm

Submitted by:

ashish mishra

अब धीरे-धीरे इजाफा किया जा रहा है।

Railway: 8 बोगी की मेमू ट्रेन को पहले दिन मिले 75 पैसेंजर, यह है वजह

Railway: 8 बोगी की मेमू ट्रेन को पहले दिन मिले 75 पैसेंजर, यह है वजह

छिंदवाड़ा. वैश्विक महामारी कोरोना की वजह से मार्च 2020 से ठप पड़े ट्रेन सुविधाओं में अब धीरे-धीरे इजाफा किया जा रहा है। बुधवार को मध्य रेलवे ने छिंदवाड़ा से आमला एवं आमला से छिंदवाड़ा मेमो ट्रेन का परिचालन शुरु कर दिया। पहले दिन मेमो ट्रेन से छिंदवाड़ा से आमला की तरफ कुल 75 यात्री रवाना हुए। इससे छिंदवाड़ा रेलवे को 3 हजार 9 सौ 40 रुपए की आय हुई। इससे पहले मेमो ट्रेन सुबह निर्धारित समय सुबह 8 बजे आमला से रवाना की गई। यह ट्रेन सुबह 11.15 बजे छिंदवाड़ा रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर दो पर पहुंची। मेमो ट्रेन के पहुंचने पर छिंदवाड़ा स्टेशन के विभिन्न विभागों के प्रमुखों ने मेमो ट्रेन स्टॉफ को बूके देकर स्वागत किया। इसके पश्चात मेमो ट्रेन शाम को 6.15 बजे छिंदवाड़ा से आमला के लिए रवाना की गई। पहली बार छिंदवाड़ा से चल रही मेमो ट्रेन को लेकर लोगों को भारी उत्साह दिखा। भाजपा जिलाध्यक्ष बंटी साहू, शेषराव यादव सहित अन्य नेता स्टेशन पर पहुंचे और मेमो ट्रेन के स्टॉफ को फूल माला पहनाई तथा मिठाई बांटी। इस दौरान कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।
पैसेंजर कम होने की यह वजह
ट्रेन परिचालन को लेकर रेलवे द्वारा लोगों को जागरूक करने की पहल नहीं की गई और न ही इसकी सूचना किसी को दी गई। बड़ी बात यह थी कि मध्य रेलवे ने दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे को भी 24 घंटे पहले मेमू ट्रेन परिचालन की जानकारी नहीं दी थी। मीडिया ने जब इस पर सवाल उठाया तो बुधवार रात मध्य रेलवे ने दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे को मैसेज भेजा।
इन स्टेशनों पर स्टॉपेज
आठ बोगियों की मेन लाइन इलेक्ट्रिक मल्टीपल यूनिट ट्रेन छिंदवाड़ा से आमला के बीच कुल 16 छोटे-बड़े स्टेशन पर रूक रही है। ट्रेन नंबर 01319 आमला से सुबह 8 बजे छूटेगी और छिंदवाड़ा 11 बजकर 15 मिनट पर पहुंचेगी। जबकि गाड़ी क्रमांक 01320 छिंदवाड़ा से शाम 6 बजकर 15 मिनट पर चलेगी और आमला रात 9 बजकर 20 मिनट पर पहुंचेगी। इस पैसेंजर ट्रेन में एक्सप्रेस का ही किराया लगेगा। मेमो ट्रेन का स्टॉपेज छिंदवाड़ा से रवाना होने के बाद गांगीवाड़ा, खिरसाडोह, परासिया, इकलेहरा, पालाचौरई, जुन्नारदेव, हृदयागढ़, मरकाढाना, नवेगांव, बलेरिपार, बोरदई, बारची रोड, जंबारा, लालावाड़ी एवं आमला स्टेशन पर है।


60 रुपए होगा आमला तक का किराया
छिंदवाड़ा से आमला के बीच किराया 60 रुपए, जबकि जुन्नारदेव एवं परासिया तक किराया 30-30 रुपए रहेगा।
इनका कहना है…
आमला से छिंदवाड़ा एवं छिंदवाड़ा से आमला तक प्रतिदिन मेमो ट्रेन का परिचालन होगा। बुधवार से ट्रेन का परिचालन शुरु कर दिया गया है। पहले दिन ट्रेन निर्धारित समय पर छिंदवाड़ा पहुंची और निर्धारित समय पर छिंदवाड़ा से आमला के लिए रवाना की गई।
संतोष श्रीवास, स्टेशन प्रबंधक, छिंदवाड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो