scriptRailway: MEMU train till Itwari | Railway: 7 घंटे छिंदवाड़ा में खड़ी रखने से अच्छा इतवारी तक चले मेमू ट्रेन | Patrika News

Railway: 7 घंटे छिंदवाड़ा में खड़ी रखने से अच्छा इतवारी तक चले मेमू ट्रेन

मेमू ट्रेन रेलवे स्टेशन पर सात घंटे खड़ी रह रही है।

छिंदवाड़ा

Published: November 19, 2021 12:17:57 pm

छिंदवाड़ा. रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए आमला से छिंदवाड़ा एवं छिंदवाड़ा से आमला तक मेमू ट्रेन का परिचालन शुरु कर दिया गया है। हालांकि आमला से छिंदवाड़ा आने के बाद मेमू ट्रेन रेलवे स्टेशन पर सात घंटे खड़ी रह रही है। इसके बाद इसे शाम को छिंदवाड़ा से आमला के लिए रवाना किया जा रहा है। जानकारों का कहना है कि मेमू ट्रेन इलेक्ट्रिक इंजन से चलती है। छिंदवाड़ा से इतवारी तक इलेक्ट्रिक कार्य हो चुका है और इस रेल लाइन पर एक ट्रेन का परिचालन भी किया जा रहा है। मेमू ट्रेन को छिंदवाड़ा में खड़ी रखने से अच्छा है कि रेलवे इसे इतवारी या फिर जहां तक संभव हो सके वहां तक चलाए। इससे रेलवे को फायदा तो होगा ही साथ ही यात्रियों को एक और नई ट्रेन की सौगात मिल जाएगी। बता दें कि 17 नवंबर से आठ बोगियों की मेमू (मेन लाइन इलेक्ट्रिक मल्टीपल यूनिट) ट्रेन छिंदवाड़ा से आमला के बीच एक फेरे में चलाई जा रही है। रेलवे द्वारा निर्धारित किए गए समय-सारणी अनुसार ट्रेन नंबर 01319 आमला से सुबह 8 बजे छूट रही है और और छिंदवाड़ा 11 बजकर 15 मिनट पर पहुंच रही है। वहीं गाड़ी क्रमांक 01320 छिंदवाड़ा से शाम 6 बजकर 15 मिनट पर चल रही है और आमला रात 9 बजकर 20 मिनट पर पहुंच रही है। मेमो ट्रेन छिंदवाड़ा से आमला तक लगभग 115 किमी की दूरी तीन घंटे में पूरी कर रही है। वहीं इसका स्टॉपेज छिंदवाड़ा, गांगीवाड़ा, खिरसाडोह, परासिया, इकलेहरा, पालाचौरई, जुन्नारदेव, हृदयागढ़, मरकाढाना, नवेगांव, बलेरिपार, बोरदई, बारची रोड, जंबारा, लालावाड़ी एवं आमला स्टेशन पर है।
INDIAN RAILWAY--रेलवे ने बे-टिकट यात्रियों से वसूले 72 लाख रुपए
INDIAN RAILWAY--रेलवे ने बे-टिकट यात्रियों से वसूले 72 लाख रुपए

तीन घंटे में पूरा हो सकेगा 143 किमी का सफर
छिंदवाड़ा से इतवारी तक रेलमार्ग की कुल दूरी 143 किमी है। इस दौरान छोटे-बड़े कुल 27 स्टेशन हैं। जानकारों का कहना है कि मेमू ट्रेन का स्टॉपेज छिंदवाड़ा से इतवारी के बीच कुछ स्टेशनों पर न किया जाए। इससे मेमू ट्रेन आसानी से तीन घंटे में छिंदवाड़ा से इतवारी एवं इतवारी से छिंदवाड़ा तक की दूरी तय कर लेगी। इससे कोई रेलवे को कोई परेशानी भी नहीं होगी।

जनप्रतिनिधि आवाज उठाएं तो बने बात
मध्य रेलवे, नागपुर मंडल द्वारा रेलवे बोर्ड से अनुमति लेकर मेमू ट्रेन आमला से छिंदवाड़ा एवं छिंदवाड़ा से आमला तक चलाया जा रहा है। अगर रेलवे चाहे तो इस ट्रेन का एक फेरा बढ़ाया जा सकता है या फिर छिंदवाड़ा से इतवारी तक चलाया जा सकता है। जानकारों का कहना है कि दोनों स्थिति में यात्रियों को फायदा होगा। रेलवे को इस बारे में सोचना चाहिए।

इनका कहना है...
ट्रेन की मांग जनता या फिर जनप्रतिनिधि कर सकते हैं। इसके अलावा सलाहकार समिति भी यात्रियों से जुड़ी सुविधाओं की बात रख सकती है। मेमू ट्रेन के इतवारी तक चलाने की डिमांड अभी नहीं आई है। अगर आएगी तो उच्च अधिकारियों को अवगत कराया जाएगा।
संतोष श्रीवास, रेलवे स्टेशन प्रबंधक, छिंदवाड़ा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: आज इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का PM Modi करेंगे लोकार्पणCovid-19 Update: भारत में कोरोना के 3.37 लाख नए मामले, मौत के आंकड़ों ने तोड़े सारे रिकॉर्डUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारU19 World Cup: कौन है 19 साल का लड़का Raj Bawa? जिसने शिखर धवन को पछाड़ रचा इतिहासSubhash Chandra Bose Jayanti 2022: पढ़ें नेताजी सुभाष चंद्र बोस के 10 जोशीले अनमोल विचारCG-महाराष्ट्र सीमा पर चेकिंग में लगे पुलिस जवानों से मारपीट, कोरोना जांच पूछा तो गाली देते हुए वाहन सवार टूट पड़े कांस्टेबल परसरकार का बड़ा फैसला, नई नीति में आमजन व किसानों को टोल टैक्स से छूटछत्तीसगढ़ में 24 घंटे में 11 कोरोना मरीजों की मौत, दुर्ग में सबसे ज्यादा 4 संक्रमितों की सांसें थमी, ज्यादातार वे जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगाया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.