scriptRailway: Not accepting the suggestion of the committee members | Railway: सलाहकार समिति सदस्यों का सुझाव ताक पर, रेलवे नहीं दे रही ध्यान | Patrika News

Railway: सलाहकार समिति सदस्यों का सुझाव ताक पर, रेलवे नहीं दे रही ध्यान

सदस्यों से लिखित सुझाव लिए जाते हैं।

छिंदवाड़ा

Published: December 18, 2021 07:32:03 pm

छिंदवाड़ा. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, नागपुर मंडल द्वारा सलाहकार समिति सदस्यों के साथ बैठक कर औपचारिकता निभाई जा रही है। बड़ी बात यह है कि मंडल द्वारा समय-समय पर बैठक का आयोजन किया जा चुका है। बैठक में मंडल कार्यालय से सलाहकार समिति सदस्यों से यात्रियों की सुविधा को लेकर जो सुझाव मांगे गए, उस पर आज तक अमल में नहीं लाया गया। डीआरएम ने सदस्यों को आश्वस्थ तो किया, लेकिन केवल औपचारिकता निभाई गई। दरअसल बैठक से पहले डीआरएम कार्यालय से सदस्यों से लिखित सुझाव लिए जाते हैं। इसके पश्चात बैठक में उन सुझावों पर चर्चा होती है और डीआरएम सदस्यों को संबंधित उचित सुझाव को अमल में लाने की बात कहते हैं। नागपुर मंडल कार्यालय द्वारा बैठक तो आयोजित की जा रही है, लेकिन सदस्यों के सुझाव एवं चर्चा तक ही बैठक सीमित रह जा रही है। ऐसे में बैठक औपचारिकता बन गई है और यात्रियों की समस्या जस की तस बनी हुई है। बीते दिनों डीआरयूसीसी मेंबर अजय सिंहा ने सांसद प्रतिनिधि के रूप में भी एक बार बैठक में शामिल होकर छिंदवाड़ा से इतवारी तक पैसेंजर ट्रेन को सुबह एवं शाम, छिंदवाड़ा-चौरई रेलमार्ग पर ट्रेन, छिंदवाड़ा-इंदौर पैंचवैली पैसेंजर ट्रेन को चलाने की मांग उठा चुके हैं। बैठक में डीआरएम ने उन्हें आश्वस्थ भी किया था, लेकिन अब तक कार्यवाही नहीं हुई। नतीजा यह हुआ कि दोपहर में छिंदवाड़ा से इतवारी के लिए ट्रेन रवाना की जा रही है। जिसका फायदा लोगों को नहीं मिल पा रहा है। यही हाल अन्य सदस्यों के साथ है।
RAILWAY----अब रेलवे खुद करेगा फुलेरा-डेगाना दोहरी लाइन का विद्युतीकरण कार्य
RAILWAY----अब रेलवे खुद करेगा फुलेरा-डेगाना दोहरी लाइन का विद्युतीकरण कार्य
इनका कहना है...

यह बात सही है कि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, नागपुर मंडल द्वारा सदस्यों से केवल सुझाव लिया जा रहा है। सांसद की मंशा को मैंने बैठक में उठाया था। छिंदवाड़ा से इतवारी तक सुबह एवं इतवारी से छिंदवाड़ा तक शाम को ट्रेन चलाने सहित अन्य मांग की थी। उसे अनसुना कर दिया गया। अगर ऐसा ही चलता रहा तो आगामी बैठक में शामिल होने का कोई फायदा नहीं है।
अजय सिंहा, मंडल रेलवे सदस्य
-------------------------------------------
अगले हफ्ते रेलवे बोर्ड के चेयरमैन से मिलकर छिंदवाड़ा से नागपुर के लिए मेमू ट्रेन या फिर पैसेंजर ट्रेन की की मांग की जाएगी। जेडआरयूसीसी की भी बैठक 17 जनवरी को बिलासपुर में प्रस्तावित है। बैठक में सभी मुद्दों को उठाया जाएगा।
विजय धवले, जोनल रेलवे सदस्य

बैठक में मेमू ट्रेन को आमला से नागपुर, पेंचवैली ट्रेन, दिल्ली सराय रोहिल्ला में एक्सप्रेस ट्रेन का स्टापेज करने, छिंदवाड़ा से इतवारी तक पैसेंजर ट्रेन के समय बदलाव को लेकर सुझाव दिया गया था। अगर सुझावों को अमल में नहीं लाया जाएगा तो बैठक में शामिल होने का क्या फायदा है।
रेणु चांडक, मंडल रेलवे सदस्य

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशUttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटभगवंत मान हो सकते हैं पंजाब में AAP के सीएम उम्मीदवार! केजरीवाल आज करेंगे घोषणाpm svanidhi scheme: रोजगार करना चाहते हैं तो बिना गारंटी ले लोन, ब्याज पर 7% मिलेगी सब्सिडीसचिन तेंदुलकर के नाक से बह रहा था खून, फिर भी बोला- 'मैं खेलेगा'नोएडा-गाजियाबाद समेत पूरे एनसीआर में 21-23 जनवरी तक बारिश की संभावना: मौसम विभाग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.