scriptRailway: इस रेलवे स्टेशन में आ रहे लोग कर रहे बस एक सवाल, जानिए वजह | Railway: People are just having a question in the railway station | Patrika News

Railway: इस रेलवे स्टेशन में आ रहे लोग कर रहे बस एक सवाल, जानिए वजह

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 06, 2020 10:54:11 am

Submitted by:

ashish mishra

छिंदवाड़ा से ट्रेनों का परिचालन कब से शुरु होगा।

Railway: इस रेलवे स्टेशन में आ रहे लोग कर रहे बस एक सवाल, जानिए वजह

Railway: इस रेलवे स्टेशन में आ रहे लोग कर रहे बस एक सवाल, जानिए वजह


छिंदवाड़ा. साहब बताइए ट्रेन कब चलेगी…इन तरह के ढेरों सवाल पिछले कई दिनों से मॉडल रेलवे स्टेशन छिंदवाड़ा के पूछताछ काउंटर पर किए जा रहे हैं। बड़ी बात यह है कि पूछताछ काउंटर पर बैठे रेलवे कर्मचारी को भी यह नहीं मालूम की छिंदवाड़ा से ट्रेनों का परिचालन कब से शुरु होगा। देश भर में चल रही ट्रेनों को देखते हुए मॉडल रेलवे स्टेशन छिंदवाड़ा से भी ट्रेन परिचालन की मांग उठने लगी है। इसके पीछे वजह यह है कि लोगों को एक से दूसरे जगह जाने के लिए निजी वाहनों में भारी किराया देना पड़ रहा है। इसके अलावा बसों का भी संचालन सीमित संख्या में हो रहा है। वे भी अपने हिसाब से यात्रियों से किराया वसूल रहे हैं। ऐसे में यात्री अपने आपको ठगा महसूस कर रहे हैं। प्रियदर्शिनी कॉलोनी निवासी जितेन्द्र शुक्ला ने बताया कि छिंदवाड़ा से लंबी दूरी के लिए महज दो ही ट्रेनों का परिचालन किया जाता था। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए रेलवे बोर्ड ने मार्च माह में छिंदवाड़ा से परिचालित होने वाली ट्रेनों को रद्द कर दिया। लॉकडाउन खत्म हुए काफी समय बीत चुके हैं। अब जिले सहित पूरा देश अनलॉक हो चुका है। हर जगह ट्रेनों का परिचालन भी शुरु हो चुका है। जबकि छिंदवाड़ा अभी भी इस सुविधा से मरहुम है। वहीं त्रिलोकीनगर निवासी रमेश कुमरे का कहना था कि जैसे हर जगह सावधानी के साथ ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है वैसे छिंदवाड़ा से भी होना चाहिए। पेंचवैली फास्ट पैसेंजर एवं पातालकोट एक्सप्रेस का परिचालन होने से काफी समस्या हल हो जाएगी।
निजी वाहनों में मनमाना वसूली
छिंदवाड़ा से बहुत ही कम संख्या में जबलपुर, भोपाल, इंदौर सहित अन्य जगहों के लिए बसों का परिचालन हो रहा है। वहीं निजी वाहन बुक करने पर एक यात्री को दो से तीन हजार तक किराया देना पड़ रहा है। यात्रियों का कहना है कि अगर ट्रेन चलेगी तो उनकी यात्रा भी सुलभ होगी और पैसे की भी बचत होगी।
इनका कहना है…
पूछताछ काउंटर पर प्रतिदिन लोग ट्रेन चलने को लेकर पूछताछ करने आ रहे हैं। इस संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को भी जानकारी दी गई है। रेलवे बोर्ड के आदेश के बाद ही ट्रेन का परिचालन होगा।
संतोष श्रीवास, रेलवे स्टेशन प्रबंधक, छिंदवाड़ा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो