Railway: रेलवे स्टेशन में बिगड़ी व्यवस्था, 25 से अधिक यात्री लौटे मायूस

बुधवार को 147 टिकट कैंसिल कर 1 लाख 57 हजार 960 रुपए वापस किए गए।

By: ashish mishra

Updated: 28 May 2020, 11:56 AM IST

छिंदवाड़ा. मॉडल रेलवे स्टेशन में बुधवार को व्यवस्था बिगड़ कई। कैस खत्म होने की वजह से रिफंड लेने के लिए स्टेशन पहुंचे अधिकतर लोगों को निराशा हाथ लगी। प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को 147 टिकट कैंसिल कर 1 लाख 57 हजार 960 रुपए वापस किए गए। इसके बाद कैस खत्म होने की वजह से लोगों को निराश होकर वापस घर लौटना पड़ा। गौरतलब है कि रेलवे बोर्ड के आदेश के अनुसार मॉडल रेलवे स्टेशन छिंदवाड़ा में 22 मई से रिजर्वेशन काउंटर को खोल दिया गया है। काउंटर से स्पेशल ट्रेनों में रिजर्वेशन किया जा रहा है। इसके अलावा 22 मार्च से कैंसिल ट्रेनों में रिजर्वेशन कराने वाले लोगों को रिफंड भी दिया जा रहा है। हालांकि मॉडल रेलवे स्टेशन के पास प्रर्याप्त कैस न होने से व्यवस्था बिगड़ रही है।

30 जून तक टिकट कैंसिल कराकर पा सकते हैं रिफंड
रेलवे बोर्ड द्वारा जारी किए गए निर्देश के अनुसार कैंसिल ट्रेनों में रिजर्वेशन कराने वाले यात्रियों को 30 जून तक रिफंड दिया जाएगा। हालांकि बीते दो दिनों में स्थिति देखें तो रेलवे स्टेशन में रिफंड पाने के लिए लोगों की लंबी कतार लग रही है।

आज आएगा कैश
22 से 27 मई तक के बीच रिजर्वेशन से हमें लगभग 23 हजार रुपए की आय हुई है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, नागपुर मंडल कार्यालय से पांच लाख रुपए कैश मिला था। बुधवार को कैश खत्म हो गया। रिफंड लेने आए 20 लोगों को वापस भेजा गया है। नागपुर कार्यालय से पांच लाख रुपए और स्वीकृत हुए हैं। यह पैसा हमें गुरुवार दोपहर तक मिल जाएगा। इसके बाद यात्रियों को रिफंड देंगे।
संतोष श्रीवास, स्टेशन प्रबंधक, छिंदवाड़ा

ashish mishra Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned