Railway: जानकर हो जाएंगे हैरान, युवक इस वजह से करता था चेन पुलिंग

रेलवे सुरक्षा बल द्वारा धड़पकड़ अभियान चलाया जा रहा है।

छिंदवाड़ा. दिन प्रतिदिन ट्रेनों में चेन पुलिंग के बढ़ते मामले को देखते हुए रेलवे सुरक्षा बल द्वारा धड़पकड़ अभियान चलाया जा रहा है। सोमवार को इंदौर से छिंदवाड़ा आ रही पेंचवैली फास्ट पैसेंजर में चार फाटक के पास चेन पुलिंग करने वाले आरोपी कमलेश इवनाती को आरपीएफ ने सक्रियता दिखाते हुए धर दबोचा। आरोपी के खिलाफ रेलवे अधिनियम की धारा 141 के तहत कार्यवाही की गई। छिंदवाड़ा आरपीएफ थाना प्रभारी एमके सिंह ने बताया कि आरोपी को हिरासत में लेकर कार्यवाही की गई। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसका घर खजरी चौक के पास है इसलिए उसने चेन पुलिंग की। थाना प्रभारी का कहना था कि आरपीएफ द्वारा विभिन्न माध्यमों से जागरूकता फैलाई जा रही है। यह कोशिश की जा रही है की रेलवे स्टेशन पर आने वाले व्यक्ति अपने दायित्व को समझें तथा ऐसे कार्य न करें जिसे अन्य यात्रियों को असुविधा हो।

रेलवे स्टेशन में अवैध पार्किंग पर आरपीएफ सख्त
छिंदवाड़ा. मॉडल रेलवे स्टेशन में अवैध पार्किंग को लेकर रेलवे सुरक्षा बल सख्त हो गई है। आरपीएफ ने बीते चार दिनों में अवैध पार्किंग के खिलाफ अभियान चलाते हुए 16 वाहन जब्त किए। थाना प्रभारी एमके सिंह ने बताया कि रेलवे स्टेशन छिंदवाड़ा में प्रतिदिन ही यात्रियों के परिजनों द्वारा या किसी कारणवश बाहर से आए लोगों द्वारा रेलवे स्टेशन के प्रवेश द्वार के सामने ही अपने दो पहिया वाहन खड़े कर दिए जाते हैं, जिसके कारण यात्रियों को स्टेशन में प्रवेश करने में परेशानी होती है। अमूमन इस प्रकार की घटनाएं पातालकोट एक्सप्रेस के आने और जाने के समय में ही हो रही है। स्टेशन के मुख्य द्वार पर वाहन खड़ा होने से विकलांग, बीमार, बुजुर्ग, महिलाओं तथा बच्चों को स्टेशन में प्रवेश करने में कठिनाई होती है। इन परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए रेलवे सुरक्षा बल ने 17 से 20 जनवरी तक रेलवे अधिनियम के तहत अभियान चलाकर अवैध पार्किंग करने वाले 16 व्यक्तियों के विरुद्ध कार्यवाही कर वाहन जब्त किए गए। सोमवार को आरोपियों को रेलवे न्यायालय जबलपुर के समक्ष पेश किया गया। थाना प्रभारी ने बताया कि अभियान जारी रहेगा।

ashish mishra Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned