Railway: वर्षों बाद यहां चली ट्रेन, भाजपा ने इंजन के आगे तो कांग्रेस ने बोगी से दिखा दी हरी झंडी

खुशी लोगों के चेहरे पर झलक रही थी।

By: ashish mishra

Published: 23 Feb 2021, 10:11 PM IST

छिंदवाड़ा. पांच वर्ष बाद सोमवार से छिंदवाड़ा से इतवारी तक ट्रेन का परिचालन शुरु कर दिया गया। पहले दिन ऐतिहासिक लम्हे को कैमरे में कैद करने के लिए लोगों में होड़ मची रही। ट्रेन की सुविधा की खुशी लोगों के चेहरे पर झलक रही थी। पहले दिन ट्रेन का स्वागत करने के लिए काफी संख्या में लोग मॉडल रेलवे स्टेशन पहुंचे। इसमें अधिकतर भाजपा एवं कांग्रेस के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता थे। ट्रेन के परिचालन को लेकर कांगे्रस एवं भाजपा में श्रेय लेने की होड़ मची रही। भाजपा ने पूजन के बाद इंजन के आगे तो कांग्रेस ने बोगी के सामने खड़े होकर हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया। इससे पहले सोमवार को 8 बोगी की पैसेंजर (ट्रेन नंबर 08119) सुबह 7.45 बजे सज-धजकर इतवारी से रवाना हुई और सुबह निर्धारित समय 11.45 बजे से 8 मिनट की देरी से सुबह 11.53 बजे छिंदवाड़ा रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर-एक पर पहुंची। वहीं छिंदवाड़ा में प्लेटफॉर्म नंबर-एक से पैसेंजर ( ट्रेन नंबर 08120) निर्धारित समय दोपहर 12.40 बजे इतवारी के लिए रवाना हुई। ट्रेन के इतवारी से छिंदवाड़ा पहुंचने पर यात्रियों का लोगों ने स्वागत किया। कई लोगों ने इस ऐतिहासिक दिन का गवाह बनने के लिए छिंदवाड़ा से इतवारी तक का सफर किया।


आरपीएफ से हुई नोंकझोक
ब्राडगेज रेललाइन पर छिंदवाड़ा से इतवारी तक पहली बार ट्रेन के परिचालन को लेकर हर तरफ उल्लास का माहौल दिखा। वहीं ट्रेन चलाने का श्रेय लेने के लिए भाजपा एवं कांग्रेस में होड़ मची रही। सुबह भाजपा ने रेलवे स्टेशन में पोस्टर चस्पा कर दिया। जिस पर आरपीएफ ने ऐतराज जताया। इस पर भाजपा एवं आरपीएफ के बीच झड़प भी हुई। भाजपा ने पोस्टर, होर्डिंग हटा ली। हालांकि बाद में प्लेटफॉर्म नंबर-एक पर प्रधानमंत्री एवं रेलमंत्री की फोटो लगे हुए पोस्टर जमीन पर पड़े हुए दिखाई दिए। वहीं होर्डिंग को लेकर भाजपा एवं कांग्रेस कार्यकर्ता के बीच भी झड़प हुई।

पहले दिन रवाना हुए 250 यात्री
पहले दिन पैसेंजर ट्रेन में छिंदवाड़ा से 250 यात्रियों ने टिकट लेकर यात्रा की। इनसे छिंदवाड़ा रेलवे को कुल 10 हजार 615 रुपए की आमदनी हुई।

पहला टिकट लेने रात 2 बजे पहुंचे गए स्टेशन
त्रिलोकीनगर निवासी मोहनी साहू ने छिंदवाड़ा से इतवारी तक ट्रेन से यात्रा के लिए काउंटर से पहला टिकट खरीदकर रिकॉर्ड बनाया। वे टिकट लेने के लिए रात 2 बजे ही स्टेशन पहुंच गए थे। इससे पहले भी वे कई ट्रेनों के शुभारंभ पर पहला टिकट खरीद चुके हैं।

ashish mishra Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned