scriptतेज हवाओं के साथ बारिश, भीगा अनाज : देखें वीडियो | rain | Patrika News

तेज हवाओं के साथ बारिश, भीगा अनाज : देखें वीडियो

locationछिंदवाड़ाPublished: Apr 28, 2020 05:32:50 pm

एक-दो दिन मौसम ऐसे ही रहने की सम्भावना

तेज हवाओं के साथ बारिश, भीगा अनाज : देखें वीडियो

तेज हवाओं के साथ बारिश, भीगा अनाज : देखें वीडियो

छिंदवाड़ा / पश्चिमी विक्षोभ के कारण सोमवार दोपहर छिंदवाड़ा सहित आसपास के क्षेत्रों में बादलों की तेज गरज और हवाओं के साथ बारिश हुई। करीब आधे घंटे हुई बारिश से शहर तरबतर हो गया। तपन भरी गर्मी से लोगों को बारिश ने थोड़ी राहत पहुंचाई। हालांकि कुछ देर बाद ही धूप निकलने से उमस का अहसास भी होने लगा।
कृषि वैज्ञानिक केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. विजय पराडक़र ने बताया कि विगत दो से तीन वर्षों में मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। पहले अप्रैल माह में बारिश के आसार नहीं दिखते थे, लेकिन अब कभी भी मौसम बदल जा रहा है।
इसके अलावा अप्रैल माह में तापमान भी अधिकतम स्तर पर पहुंचता है, लेकिन इस बार ऐसी स्थिति देखने को नहीं मिली। उन्होंने बताया कि अभी एक से दो दिन ऐसा ही मौसम रहेगा। जिले में कहीं तेज हवाओं के साथ हल्की तो कहीं तेज बारिश होने की सम्भावना है। इसके बाद एक और पांच मई के बीच भी चक्रवात बन रहा है।
अनाज हुआ गीला
अचानक बारिश के कारण कई समितियों में उपार्जन के लिए लाया और खरीदा गेहूं भीग गया। चौरई चेट्रा की खापा समिति, पचगाओ, पिंडरईकलां सहित अन्य जगहों में बारिश हुई। कुछ समितियों ने आसपास के गांवों में बारिश का समाचार सुनकर अपने यहां रखे अनाज पर तिरपाल बिछा दी। वहीं कुछ समितियों में किसानों का लाया अनाज बेचने से पहले ही भीग गया। मंगलवार को धूप निकली तो गेहूं सूखने के बाद समिति उसे खरीदेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो