scriptतेज आंधी के साथ बारिश की चेतावनी | rain | Patrika News
छिंदवाड़ा

तेज आंधी के साथ बारिश की चेतावनी

20 मई तक मौसम में उतार-चढ़ाव बना रहेगा

छिंदवाड़ाMay 17, 2020 / 05:58 pm

chandrashekhar sakarwar

तेज आंधी के साथ बारिश की चेतावनी

तेज आंधी के साथ बारिश की चेतावनी

छिंदवाड़ा / मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के दौरान जिले में तेज आंधी और गरज-चमक के साथ बारिश होने की चेतावनी जारी की है। भोपाल स्थित मौसम विभाग ने छिंदवाड़ा के साथ सिवनी, बालाघाट में भी ऐसे ही मौसम की आशंका जताते हुए अलर्ट जारी किया है।
स्थानीय मौसम सूचना केंद्र के अधिकारियों ने बताया कि 20 मई तक मौसम में उतार-चढ़ाव बना रहेगा, लेकिन रविवार और सोमवार को लगभग 20 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलेंगी और घने बादल भी छाए रहेंगे। इस दौरान दिन का तापमान एक से दो डिग्री नीचे भी आ सकता है।
शनिवार को रोजाना की तरह दोपहर के बाद आसमान में बादल छा गए। दक्षिण पश्चिम से उत्तर पश्चिम की तरफ चल रहीं हवाएं भी कुछ तेजी से चलीं और ऐसा लगा कि बारिश हो सकती है, लेकिन पानी नहीं बरसा। अगले दो-तीन दिनों में वातावरण में अधिकतम आद्र्रता 70 से 75 प्रतिशत तक रहेगी, इसलिए पानी गिरने की संभावना ज्यादा बन रही है। चंदनगांव स्थित मौसम सूचना केंद्र के नोडल अधिकारी डॉ. वीके पराडकर ने बताया कि कम दबाव के बने क्षेत्र के कारण जिले में भी ये स्थिति बन रही है। उन्होंने बताया कि किसानों को मौजदा हालात को देखते हुए खेती-किसानी का काम करने कहा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो