scriptRAIN: Due to this, the cold in the region increased | इस कारण बढ़ी अंचल में ठंड | Patrika News

इस कारण बढ़ी अंचल में ठंड

आसपास के इलाके में ओलों के साथ हुई जोरदार बारिश ने मौसम में ठंडक घोल दी। लोगों ने शाम को घरों में ही रहना ज्यादा मुनासिब समझा। बारिश से फसलों को फायदा होगा लेकिन जिन क्षेत्रों में बड़ी मात्रा में ओले गिरे हैं वहां फसल को नुकसान होना बताया जा रहा है। 

छिंदवाड़ा

Published: December 29, 2021 07:13:03 pm

छिंदवाड़ा/परासिया. आसपास के इलाके में ओलों के साथ हुई जोरदार बारिश ने मौसम में ठंडक घोल दी। लोगों ने शाम को घरों में ही रहना ज्यादा मुनासिब समझा। बारिश से फसलों को फायदा होगा लेकिन जिन क्षेत्रों में बड़ी मात्रा में ओले गिरे हैं वहां फसल को नुकसान होना बताया जा रहा है। सब्जी सहित नगदी फसलों को नुकसान हुआ है। करीब डेढ़ घंटा हुई बारिश के दौरान रिधोरा, कोसमी, गाजनडोह, शीलादही, मोआरी और उमरेठ क्षेत्र में बड़ी मात्रा में ओले गिरे। यहां फसलों को नुकसान हुआ है।
अमरवाड़ा में गिरे चने के आकार के ओले: नगर सहित ग्रामीण अंचलों में जोरदार बारिश के साथ चने के आकार के ओले गिरे । इससे सर्दी बढ़ गई। अभी गेहूं की फसल में कुछ स्थानों पर बाली आ गई हैं। ओले गिरने से बाली झडऩे की आशंका से किसान चिंतित नजर आए। पिपरिया, करबडोल, मोहली, भारत पौनार, लहगडुआ के अलावा ग्रामीण अंचलों में बारिश के साथ ओले गिरने की खबरें हैं।
11 केवी सुकरी फीडर में आया फाल्ट
दातलावादी. ग्रामीण क्षेत्रों में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई । बादलों की गडग़ड़ाहट व बिजली
की चमक के बीच 11 केवी सुकरी फीडर में फाल्ट से बिजली गुल हो गई । बिजली विभाग की टीम ने आपूर्ति के लिए मशक्कत शुरू की। दातला पावर हाउस के पास लाइन में पतंग अटकी दिखाई दी। जिससे बिजली बार-बार ब्रेकडाउन हो रही थी आखिर फाल्ट को सुधार कर बिजली बहाल की गई । तेज बारिश और ओलावृष्टि से सर्दी बढ़ गई है।जिन इलाकों में सिर्फ बारिश हुई है वहां फसलों को फायदा मिलेगा। ओले गिरने से फसलों को नुकसान हुआ है।
सारंगबिहरी. मोहखेड़ ब्लॉक के मोहखेड़ सहित मउ, धरमपुर, महलपुर, सारोठ, छाबड़ी, उमरानाला, में बारिश से हरी सब्जियों की फसलों को नुकसान हुआ है। सारंगबिहरी में बारिश के साथ चने के आकार के ओले गिरने की खबर है।
olavirshthi
olavirshthi
ओलावृष्टि से नुकसान, बारिश से फायदा :

अनुविभागीय कृषि अधिकारी प्रमोद उट्टी ने बताया कि बारिश से गेहूं व अन्य फसलों को फायदा पहुंचेगा, लेकिन जिन क्षेत्रों में बड़ी मात्रा में और ज्यादा बड़े ओले गिरे होंगे वहां नुकसान की आशंका है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.