scriptबारिश ; किसानों और आमजनों की चिंता दूर | rain Far from worry of farmers and the people | Patrika News

बारिश ; किसानों और आमजनों की चिंता दूर

locationछिंदवाड़ाPublished: Jul 26, 2019 05:06:05 pm

Submitted by:

SACHIN NARNAWRE

गुरुवार को ग्राम लिंगा में झमाझम बारिश का आगाज हो गया है जिससे किसानों की चेहरे की मुस्कान वापस आ गई।

1

बारिश ; किसानों और आमजनों की चिंता दूर

लिंगा. ग्रामीण पिछले कुछ दिनों से गर्मी के कारण परेशान हो रहे थे और किसानों की फसलें सूखने लगी थीं। अवर्षा के चलते किसानों को काफी फसलों की चिंता सता रही थी। गुरुवार को ग्राम लिंगा में झमाझम बारिश का आगाज हो गया है जिससे किसानों की चेहरे की मुस्कान वापस आ गई। किसानों का कहना है कि बारिश होने से फसलों को थोड़ा फायदा मिल जाएगा अन्यथा अगर दो-चार दिन अगर पानी नहीं आता तो फसल पूरी तरह बेकार हो जाती इससे काफी नुकसान भी होता।
अमरवाड़ा . अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में गुरुवार की दोपहर 3.30 बजे से काली घटाओं के साथ बारिश शुरू हुई जो देर रात तक रुक-रुक कर चलती रही।
ग्रामीण क्षेत्रों में मरकावाडा, बिनेकी, सालीवाड़ा, पौनार सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में अच्छी बारिश होने से किसानों के चेहरे पर रौनक आ गई। इस वर्ष कम बारिश के कारण किसानों के माथे में चिंता की लकीरें आ गई थी। बारिश नहीं होने के कारण खेतों में नमी कम हो रही थी और उमस भी बढ़ रही थी। गुरुवार को बारिश होने से लोगों ने राहत की सांस ली और मौसम में ठंडा हो गया, क्योंकि रात्रि में लाइट गोल रही शहर में बिजली विभाग के पास फाल्ट होने सुधार कार्य देर रात तक चलता रहा। बारिश होने के कारण मरकबाड़ा सालीवाड़ा मार्ग अवरुद्ध हो गया। नदी उफान पर आ गई वही अमरवाड़ा नगर के बाजार क्षेत्र और निचले क्षेत्रों में बारिश के कारण पानी घुस गया, वहीं मुख्य मार्ग चौरई रोड पर पानी भर गया आजाद वार्ड सहित चौक के पास टूटी हुई पुलिया का पानी रोड पर बहने लगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो