बारिश ; किसानों और आमजनों की चिंता दूर

बारिश ; किसानों और आमजनों की चिंता दूर

SACHIN NARNAWRE | Publish: Jul, 26 2019 05:06:06 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

गुरुवार को ग्राम लिंगा में झमाझम बारिश का आगाज हो गया है जिससे किसानों की चेहरे की मुस्कान वापस आ गई।

लिंगा. ग्रामीण पिछले कुछ दिनों से गर्मी के कारण परेशान हो रहे थे और किसानों की फसलें सूखने लगी थीं। अवर्षा के चलते किसानों को काफी फसलों की चिंता सता रही थी। गुरुवार को ग्राम लिंगा में झमाझम बारिश का आगाज हो गया है जिससे किसानों की चेहरे की मुस्कान वापस आ गई। किसानों का कहना है कि बारिश होने से फसलों को थोड़ा फायदा मिल जाएगा अन्यथा अगर दो-चार दिन अगर पानी नहीं आता तो फसल पूरी तरह बेकार हो जाती इससे काफी नुकसान भी होता।
अमरवाड़ा . अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में गुरुवार की दोपहर 3.30 बजे से काली घटाओं के साथ बारिश शुरू हुई जो देर रात तक रुक-रुक कर चलती रही।
ग्रामीण क्षेत्रों में मरकावाडा, बिनेकी, सालीवाड़ा, पौनार सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में अच्छी बारिश होने से किसानों के चेहरे पर रौनक आ गई। इस वर्ष कम बारिश के कारण किसानों के माथे में चिंता की लकीरें आ गई थी। बारिश नहीं होने के कारण खेतों में नमी कम हो रही थी और उमस भी बढ़ रही थी। गुरुवार को बारिश होने से लोगों ने राहत की सांस ली और मौसम में ठंडा हो गया, क्योंकि रात्रि में लाइट गोल रही शहर में बिजली विभाग के पास फाल्ट होने सुधार कार्य देर रात तक चलता रहा। बारिश होने के कारण मरकबाड़ा सालीवाड़ा मार्ग अवरुद्ध हो गया। नदी उफान पर आ गई वही अमरवाड़ा नगर के बाजार क्षेत्र और निचले क्षेत्रों में बारिश के कारण पानी घुस गया, वहीं मुख्य मार्ग चौरई रोड पर पानी भर गया आजाद वार्ड सहित चौक के पास टूटी हुई पुलिया का पानी रोड पर बहने लगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned