बीते 24 घंटे से जारी है बारिश, कभी धीमी तो कभी मूसलाधार

बीते 24 घंटे से जारी है बारिश, कभी धीमी तो कभी मूसलाधार
Rain has been released for 24 hours

Prabha Shankar Giri | Updated: 26 Jul 2019, 11:38:23 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

आखिर शहर पर बरसी इंद्रदेव की कृपा, दोपहर में एक घंटे शहर में हुई बारिश

छिंदवाड़ा. भगवान से लोगों की प्रार्थना का परिणाम कहें या फिर अरब सागर में उठे चक्रवात का असर, गुरुवार दोपहर को करीब एक घंटे की बारिश ने सचमुच शहरवासियों को राहत पहुंचाई है। चौबीस घंटे से बादल आसमान में डेरा डाले हुए थे। बुधवार की रात को तेज हवा के साथ बिजली भी चमक रही थी। ऐसा लगा कि रात में पानी खूब गिरेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। गुरुवार को भी सुबह से ही घने बादल आसमान में डेरा डाले हुए थे। उमस के बाद दोपहर को अचानक तेज बारिश हुई करीब एक घंटे तक । इसके बाद शाम में हल्की बूंदाबांदी होती रही। गर्मी और उमस से झुलस रहे लोगों ने इस बारिश का खूब आनंद उठाया। लोगों ने भीगते हुए बारिश का मजा लिया। गली मोहल्लों में बच्चों ने भी इसका खूब आनंद उठाया। हवाओं के साथ पानी की तेज बौछारें, दुकानों और घरों में भी जा घुसी, लेकिन रहमत की इस बारिश का लोगों ने स्वागत किया। शहर और उसके आसपास के इलाकों में किसानों के चेहरे भी कुछ खिले हुए नजर आए। हालांकि उनका कहना है जमीन जिस तरह सूख चुकी है उसके लिए ऐसी बारिश लगातार चार पांच दिन होना चाहिए।
जिले में कई जगहों पर बारिश होने के समाचार मिले हैं। बिछुआ और मोहखेड़ में शाम चार बजे के बाद तेज बारिश का दौर शुरू हुआ। यहां लगभग दो घंटे तेज पानी बरसने से किसानों ने राहत की सांस ली है। सौंसर में कुछ देर तेज बारिश के बाद हल्की बूंदाबादी देर रात तक होती रही। पिपला और रामाकोना में भी बारिश के समाचार मिले हैं। पांढुर्ना सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रोंं में भी अच्छी बारिश हुई है।
तापमान छह डिग्री गिरा
बारिश के कारण अधिकतम तापमान चौबीस घंटों के दौरान ही 5.7 फीसदी गिर गया। बुधवार को तापमान 36 डिग्री सेल्सियस था जो गुरुवार की दोपहर 31 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। न्यूनतम तापमान में भी 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट हुई और तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned