बारिश : देखें कहां क्या नुकसान...

arun garhewal

Publish: Feb, 15 2018 05:48:21 PM (IST) | Updated: Feb, 15 2018 08:01:31 PM (IST)

Chhindwara, Madhya Pradesh, India
बारिश : देखें कहां क्या नुकसान...

नगर की शासकीय माध्यमिक शाला में सोमवार को हुई तेज बारिश और आंधी से शौचालय से लगा बड़ा पेड़ शौचालय की दीवार पर गिर जिससे दीवार क्षतिग्रस्त हो गया।

शौचालय के दीवार पर गिरा पेड़
पिपला नारायणवार. नगर की शासकीय माध्यमिक शाला में सोमवार को हुई तेज बारिश और आंधी से शौचालय से लगा बड़ा पेड़ शौचालय की दीवार पर गिर जिससे दीवार क्षतिग्रस्त हो गया। शाला प्रंबधन समिति के जीवन घायवट ने बताया कि मााध्यमिक शाला के शौचालय का आंशिक मरम्मत का प्रस्ताव बनाकर विभाग को दिया जाएगा ताकि शौचालय और अधिक क्षतिग्रस्त न हो। प्रधान पाठक अशोक लिखारे एवं राजेन्द्र सरवरे ने बताया कि इसकी तत्काल मरम्मत कराना आवश्यक है जिसके लिए इस्टीमेट बनाकर बीआरसी कार्यालय को भेेजा जाएगा।

 

 

तहसीलदार ने किया निरीक्षण
पटपड़ा ञ्च पत्रिका. बुधवार को पटपड़ा सहित आसपास के सभी ग्रामों में ओलावृष्टि से हुई फसलों के नुकसान का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण करने उमरेठ तहसीलदार मीना दसरिया, नायब तहसीलदार, गोपीचंद पवार धीरेंद्र गुमास्ता, निरीक्षण मंडल मोरडोंगरी से निलेश ठाकुर, हल्का पटवारी रामा टान्डेकर एवं हल्का पटवारी सरिता कुमरे एवं जनपद सदस्य विक्की चौहान एवं सरपंच चंदन धुर्वे पहुंचे। टीम ने सभी किसानों के खेत में ओलावृष्टि से हुए नुकसान को देखा किसानों से चर्चा की। विक्की चौहान ने कहा कि सर्वे के अनुसार प्रदेश शासन मुआवजा राशि किसानों को दिलाई जाएगी। जिसमें उमरेड तहसील के सभी अधिकारी एवं पटवारी कोटवार ने खेतों में जाकर पंचनामा तैयार किया है।

 

Rain: See where the damage ...

बिछ गई गेहूं की फसल
दिलावर मोहगांव. मंगलवार रात हुई ओलावृष्टि और बारिश से दिलावर मोहगांव, गूमगांव, खापाबिहारी, पखडिय़ा एवं आसपास के क्षेत्रों के किसानों की लहसुन, गेहूं, चना, मटर जैसी फसलों को नुकसान हुआ है। कई किसानों के खेत पर लगी गन्ने की फसलों को नुकसान पहुंचा है।

 

Rain: See where the damage ...

प्रशासनिक अमले ने दिखाई मुस्तैदी
जुन्नारदेव ञ्च पत्रिका. ओलावृष्टि के कारण फसलों को हुए नुकसान के बाद विधायक नत्थन शाह और एसडीएम रोशन राय समेत पूरा प्रशासनिक अमला गांव पहुँच गया। खेतों में जाकर वस्तु स्थिति देखी। घाना क्षेत्र में जंगल देहरी, विन्दरई, सात ग्वारी, चोर डोंगरी, ढाकरवाड़ी में फैसलें ओलावृष्टि से ज्यादा प्रभावित हुई हैं। कोटवारों को प्राथमिक रिपोर्ट बनाने के आदेश दिए गए हैं।

Rain: See where the damage ...

बेमौसम किसानों पर बारिश की मार
सिलादेही. ग्राम पंचायत सिलादेही व आसपास के क्षेत्र में बेमौसम बारिश की मार से किसानों को काफी नुकसान हुआ है। ग्राम सहित आसपास के सभी क्षेत्रों में ओले ने जमकर कहर बरसाया। लगभग नींबू के आकार के ओले गिरने के कारण सड़क पर सफेद चादर बिछ गई। शाम करीब 6 बजे एक घंटे क्षेत्र में तेज बारिश होने के साथ ओले भी गिरे जिसके बाद लोग सहमे हैं। मौसम की इस मार से किसान को भारी नुकसान उठाना पड़ा। मंगलवार को शाम 6 बजे हुई बारिश ओले से खेत में लगी फसल में गेहूं चना उत्पादन पर भारी नुकसान हुआ। गेहूं उत्पादक किसानों ने बताया कि हम किसानों पर बारिश से आफत बरस पड़ी है।

Rain: See where the damage ...
1
Ad Block is Banned