scriptआंधी के साथ बारिश | Rain with thunderstorms | Patrika News

आंधी के साथ बारिश

locationछिंदवाड़ाPublished: Apr 12, 2019 05:12:07 pm

Submitted by:

sunil lakhera

दिन में तेज धूप, शाम को आंधी के साथ बारिश

Rain with thunderstorms

आंधी के साथ बारिश

पांढुर्ना. गुरुवार दोपहर को हुई हल्की बुंदाबांदी से तेज गर्मी से राहत मिली है। शहर में दोपहर बाद बादलों की गडग़ड़ाहट ने मौसम बदलने के संकेत दिए थे। तेज बारिश का अनुमान लगाया जाने लगा था परंतु हल्की बूंदाबांदी ही हुई। लंबे समय से क्षेत्र में मौसम अचानक बदल रहा है शाम को हल्की ठंडी हवाओं ने मौसम बदल दिया था।
फसल हो रही खराब
लिंगा. तेज बारिश, हवा- तूफान के साथ ग्राम लिंगा में जोरदार बारिश से किसान परेशान हो उठे। इन दिनों के किसानों की फसल कट के रखी हुई इससे काफी किसानों को नुकसान पहुंचा है।
चांद में शेड उड़े- नगर परिषद चांद मं आंधी तूफान के साथ हुई बारिश से तीन मकानों के शेड उड़ गए। इसके अलावा कई वृक्ष गिरे। गांव व आसपास के किसानों की गेहूं कटाई नहीं हुई है, वह भी चिंतित हैं। किसान पानी पडऩे से गेहूं का कलर खराब होने और काला पडऩे से चिंतित नजर आ रहे हैं।
खमरा में नुकसान- ग्राम खमरा सहित आसपास अंचल में शाम को तेज हवा तूफान चला।जिसके चलते कच्चे मकानों की छत उड़ गई।मिली जानकारी अनुसार ग्राम डोगरगांव खुर्दे निवासी शिव धुर्वे पिता बुधुआ यहां हवा तुफान चलते सीमेंट सीट उड़ गई।
हवा-तूफान के साथ बारिश- गुरुवार की शाम मौसम ने ली करवट और तेज़ हवा तूफान के साथ बेमौसम बारिश हुई। इससे अमरवाड़ा एवं आसपास के क्षेत्रों में अचानक काले घने बादलों के साथ गडग़ड़ाहट एवं बिजली के चमकने के साथ अचानक बारिश प्रारंभ हो गई। भारी गर्मी की उमस के चलते अचानक पानी गिरने से मौसम में बदलाव आ गया है। वही किसानों को अपनी आयती फसल गेहूं और चना को लेकर चिंतित देखा गया। वहीं अचानक वारिश होने से गर्मी से लोगों को हल्की सी राहत महसूस हुई है। हवा- तूफान के कारण बार-बार बिजली भी बंद हो रही थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो