रामायण मंडल मनाएगा भगवान के साथ भक्त का जन्मोत्सव

बैठक में बनी रामनवमी और हनुमान जयंती के कार्यक्रमों की रूपरेखा

By: Rajendra Sharma

Updated: 19 Mar 2020, 11:32 AM IST

छिंदवाड़ा/ विद्यार्थी रामायण मंडल छोटी बाजार छिंदवाड़ा की मासिक बैठक गत दिवस आयोजित की गई। बैठक मंडल के वरिष्ठ सदस्य चंद्रभान सेंगर के निवास पर आयोजित की गई, जिसमें दो अप्रैल को श्रीराम जन्मोत्सव एवं आठ अप्रैल को श्री हनुमान जन्म उत्सव भव्य रूप से मनाने का निर्णय लिया गया।
बताया गया कि आठ अप्रैल को प्रात: आठ बजे से पूजन-अभिषेक के बाद सुंदरकांड पाठ, हनुमान चालीसा, हनुमानाष्टक के पाठ के बाद हवन, महाआरती होगी व दोपहर दो बजे से आमंत्रित सदस्यों का भोजन प्रसाद की व्यवस्था की गई है। दिन में मंडल के सदस्य भजनों की प्रस्तुति देंगे। अध्यक्ष उमेश दामोदर की अध्यक्षता में हुई बैठक में मंडल सदस्य अनिल ताम्रकार, सत्येन्द्र वर्मा, मूर्ति आचार्य, श्रीकांत द्विवेदी, नंदलाल रघुवंशी, चंद्रभान सेंगर, अखिलेश भारद्वाज, डॉ. नितिन टेकरे, मोहन सोनी, गोला सोनी सहित अन्य सदस्य उपस्तिथ रहे।

हवन-पूजन के साथ श्रीमद् भागवत कथा सम्पन्न

शहर के पातालेश्वर मंदिर समीप यदुवंशी परिवार की ओर से आयोजित श्रीमद् भागवत ज्ञान सप्ताह का समापन बुधवार को गीता पाठ के साथ हुआ। वृंदावन से आए कथा वाचक पंडित कन्हैया महाराज ने गीता पाठ का वाचन कर मंत्रोचार के साथ हवन-पूजन कराया। कथा का विसर्जन सिद्ध शिव धाम पातालेश्वर मंदिर में कराया। विसर्जन यात्रा में भक्तों ने संगीतमय भजनों पर झूमकर नृत्य किया। महाप्रसादी का वितरण किया गया।

Show More
Rajendra Sharma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned