script

पंचायत में गरीब परिवारों को नहीं हो रहा राशन वितरण

locationछिंदवाड़ाPublished: Apr 08, 2020 05:28:14 pm

Submitted by:

SACHIN NARNAWRE

लॉकडाउन की स्थिति के 14 दिन बीत जाने के बाद भी गरीबों को पंचायत द्वारा अनाज, गल्ला एवं आवश्यक चीजों का वितरण पंचायत द्वारा नहीं किया गया है।

स्थापना दिवस पर लिया संकल्प, भाजपाई 5-5 गरीबों को बांटेंगे राशन

स्थापना दिवस पर लिया संकल्प, भाजपाई 5-5 गरीबों को बांटेंगे राशन

इकलहरा. विकासखंड परासिया की सबसे बड़ी पंचायत इकलहरा पहले से ही भ्रष्टाचार की वजह से सुर्खियों में रही है और अभी लॉकडाउन की स्थिति के 14 दिन बीत जाने के बाद भी गरीबों को पंचायत द्वारा अनाज, गल्ला एवं आवश्यक चीजों का वितरण पंचायत द्वारा नहीं किया गया है।
जानकारी के अनुसार शासन के निर्देश है कि प्रत्येक पंचायत ग्राम में करीब परिवारों को राशन का वितरण करें जिसके लिए सभी पंचायतों में 30 हजार रुपए की राशि से डाल दी गई है। परंतु इकलेरा पंचायत के सचिव व सरपंच द्वारा अभी तक किसी भी गरीब को परिवार को अनाज वितरण नहीं किया है। ग्राम पंचायत इकलेहरा के गरीब परिवार पंचायत के कई बार चक्कर लगा चुके है। हर बार वे मायूस होकर लौट रहे है। एक तो काम का कोई जरिया नहीं होने से वे पहले परेशान है उनकी माली हालात खराब हो रही है। लॉकडाउन के १५ बीत जाने के बाद भी उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं ग्राम पंचायत अधिकांश गरीब परिवारों के यही हाल है।
गरीब के घर न तो अनाज है न किराना। अब उन्हें आने वाले सात दिनों की चिंता सताने लगी है क्या अब उन्हें एक समय का भोजन भी नसीब होता या नहीं इसकी चिंता सताने लगी है।
पंचायत के जिम्मेदारों द्वारा किसी प्रकार की कोई सहायता प्रदान नहीं की जा रही है। बताया जाता है कि कुछ पंचों को इस राशि के बारे में या इस सहायता के बारे में जानकारी भी नहीं है। कई गरीब ग्रामीणों के सामने तो अपना जीवन गुजर बसर करने में दिक्कतें आने लगी है।

ट्रेंडिंग वीडियो