गरीबों को अब थैले में मिलेगा गेहूं और चावल

3.50 लाख परिवारों को मिलेगा लाभ

By: mantosh singh

Published: 21 Jul 2021, 05:15 PM IST

छिंदवाड़ा. अगस्त माह के पहले सप्ताह से पात्र हितग्राहियों को 10-10 किलो राशन थैलों में प्रदान किया जाएगा। सीएम शिवराज सिंह की घोषणा के अनुसार प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना में पात्र परिवारों को प्रति व्यक्ति 5-5 किलो निशुल्क राशन तथा मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना में 5-5 किलो राशन (1 रुपए किलो की दर पर) मिलेगा। आगामी 7 अगस्त को प्रत्येक उचित मूल्य दुकान पर समारोहपूर्वक राशन का वितरण प्रारंभ किया जाएगा।

सभी दुकानों की रंगाई-पुताई एवं सफाई होगी। इस घोषणा के अधिकारिक आदेश का जिला मुख्यालय में इंतजार हैं। इसका लाभ जिले के करीब 3.50 लाख परिवारों को मिलेगा। इसमें अस्थायी पात्रता पर्ची वाले 6600 परिवार सम्मिलित होंगे या नहीं, इस पर अधिकारिक आदेश आने पर ही स्पष्ट हो सकेगा। सहायक खाद्य अधिकारी डीके मिश्रा ने बताया कि खाद्य आपूर्ति संचालनालय के आदेश आने पर वितरण के उचित इंतजाम किए जाएंगे।

अस्थायी पात्रता पर्ची वालों को मिला अनाज
अस्थायी पात्रता पर्ची वाले परिवारों के लिए जुलाई माह का राशन का आवंटन हो गया है। इसका वितरण कुछ राशन दुकानों में भी शुरू कर दिया गया है। खाद्य अधिकारी ने कहा कि करीब 250 पात्रता पर्ची अभी जनरेट होकर भोपाल से आई है। उन्हें भी राशन दिया जाएगा।

पीएम योजना का राशन कई दुकानों में नहीं पहुंचा
पीएम गरीब कल्याण योजना का जुलाई माह का राशन अभी तक कई राशन दुकानों में नहीं पहुंचा है। उन्हें नवम्बर तक चार किलो गेहूं व एक किलो चावल प्रति सदस्य के हिसाब से वितरित करने की बात कहीं गई है।

mantosh singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned