scriptRavana Dahan: गोधुलि बेला में हुआ बुराई का अंत, धूं-धूं कर जला रावण | Ravana Dahan: the end of evil happened at dusk, burning Ravana | Patrika News

Ravana Dahan: गोधुलि बेला में हुआ बुराई का अंत, धूं-धूं कर जला रावण

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 08, 2019 01:00:12 pm

Submitted by:

prabha shankar

Ravana Dahan: पोला ग्राउण्ड पर तैयार किया गया था 51 फीट का पुतला

Chhindwara

Chhindwara

छिंदवाड़ा/ दशहरा के दिन मंगलवार को पोला ग्राउण्ड में गोधुलि बेला पर शाम 6.30 बजे रावण का दहन किया गया। धूं-धूं कर जल रहे रावण को देखने के लिए हजारों लोग आयोजन स्थल पर एकजुट हुए। इस बार भी 51 फीट का पुतला तैयार किया गया था। इसके पहले दोपहर दोपहर दो बजे से छोटी बाजार स्थित राम मंदिर से श्रीराम और रावण की सेनाएं दशहरा मैदान पर पहुंची। यहां प्रतीकात्मक रूप से राम-रावण युद्ध की रामलीला का मंचन किया। गोधुलि बेला में रावण दहन के बाद श्रीराम सेना की विजय यात्रा निकाली गई।
1.32 लाख रुपए होंगे रावण पर खर्च
नगर निगम की जानकारी के अनुसार रावण के पुतला के लिए निगम में 1.32 लाख रुपए का प्रावधान किया गया था। इसका ठेका छिंदवाड़ा के कलाकारों को दिया गया है। इन्हीं कलाकारों बांस, पटाखों से पुतले को अंतिम रूप दिया।


शाम साढ़े छह बजे दहन होगा रावण
गौरतलब है कि पिछले दो वर्ष से शाम साढ़े छह बजे रावण के पुतले का दहन किया जा रहा है। ज्यादा से ज्यादा बच्चे और पूरा परिवार इस आयोजन का आनंद ले सके, इसलिए देर रात तक होने वाले दहन कार्यक्रम का समय बदला गया है। इसके पूर्व रावण दहन का समय रात 11.30 बजे निर्धारित था।

ट्रेंडिंग वीडियो