पहले मुख्यमंत्री का संदेश सुना, फिर मिली सरकारी मदद

prabha shankar

Publish: Jun, 14 2018 11:29:45 AM (IST)

Chhindwara, Madhya Pradesh, India
पहले मुख्यमंत्री का संदेश सुना, फिर मिली सरकारी मदद

कुसमैली कृषि मंडी और डेनियलसन कॉलेज में हुआ मुख्यमंत्री संबल कार्यक्रम

छिंदवाड़ा . मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना (संबल) के अंतर्गत बुधवार को जनपद पंचायत और नगर निगम द्वारा असंगठित श्रमिकों को हितलाभ दिलाया गया। इस अवसर पर विधायक चौधरी चंद्रभान सिंह, नगर निगम महापौर कांता सदारंग समेत अन्य जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों की उपस्थिति में योजनाओं के प्रमाणपत्र और चेक दिए गए।

कृषि मंडी कुसमैली में दोपहर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संदेश का सीधा प्रसारण एलइडी से किया गया। कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक ने असंगठित श्रमिकों के कल्याण के लिए मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना के अंतर्गत दी जाने वाली सुविधाओं के संबंध में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा श्रमिक कल्याण के क्षेत्र में अभिनव प्रयास कर उनके जीवन स्तर में जबर्दस्त बदलाव लाया जा रहा है । लोग योजनाओं का लाभ लेकर प्रसन्नता का अनुभव कर रहे हैं। कार्यक्रम में जनपद पंचायत छिंदवाड़ा के अंतर्गत दुर्घटना में मृत्यु होने पर 3 श्रमिकों के परिजन को 12 लाख और सामान्य मृत्यु होने पर 3 श्रमिकों के परिजन को 6 लाख की अनुग्रह सहायता राशि, प्रसूति सहायता योजना के अंतर्गत 13 महिलाओं को एक लाख 68 हजार 800 रुपए और प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के अंतर्गत 6 महिलाओं को 30 हजार की राशि के चेक वितरित किए गए।
इसके साथ ही लाड़ली लक्ष्मी योजना के अंतर्गत 21 बच्चियों की माताओं को राष्ट्रीय बचत-पत्र और प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के अंतर्गत 50 महिलाओं को रसोई गैस कनेक्शन वितरित किए गए तथा असंगठित श्रमिकों को पंजीयन कार्ड वितरित किए गए।

डीडीसी में निगम ने कराया कार्यक्रम
डेनियलसन डिग्री कॉलेज में नगर निगम ने अलग कार्यक्रम आयोजित किया। कार्यक्रम में महापौर कांता सदारंग, नगर निगम अध्यक्ष धर्मेन्द्र मिगलानी, विधायक चौधरी चंद्रभान सिंह, कलेक्टर वेद प्रकाश, कन्हईराम रघुवंशी, सभापति संतोष राय, शिव मालवी, रमेश पोफली, तारासिंह चौधरी, निगम आयुक्त इच्छित गढ़पाले, संयुक्त संचालक नगरीय प्रशासन एसके दुबे और अन्य जनप्रतिनिधियों ने सहभागिता की। इस अवसर पर 11 हितग्राहियों को अंत्येष्टि सहायता राशि और 11 हितग्राहियों को अनुग्रह सहायता राशि के चेक, 221 हितग्राहियों को आवासीय पट्टे, 819 हितग्राहियों को बीएलसी घटक की राशि तथा 340 हितग्राहियों को बीएलसी घटक की द्वितीय किश्त की राशि प्रदाय की गई। साथ ही असंगठित श्रमिकों को प्राधिकार-पत्र प्रदाय किए गए।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned