रेकॉर्ड तोड़ 1330 विवाह, गाजे-बाजे के साथ बारात

रेकॉर्ड तोड़ 1330 विवाह, गाजे-बाजे के साथ बारात
Record breaking 1330 marriage in chhindwara

Prabha Shankar Giri | Updated: 03 Mar 2019, 11:36:18 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

दशहरा मैदान में सामूहिक विवाह : सामाजिक न्याय मंत्री घनघोरिया ने दिया आशीर्वाद

छिंदवाड़ा. दशहरा मैदान में शनिवार का दिन छिंदवाड़ा के इतिहास में दर्ज हो गया,जब रेकॉर्ड तोड़ 1330 जोड़ों के सामूहिक विवाह हुए। टाउनहॉल से गाजे-बाजे के साथ बारात निकली। उसके बाद जयमाला और विवाह बेदी पर वर-वधुओं ने सात फेरे लिए। मुस्लिम, बौद्ध और इसाई जोड़ों के विवाह उनके धर्म के रीति-रिवाज के अनुरूप कराए गए। विवाह सम्मेलन में प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं निशक्तजन कल्याण और अनुसूचित जाति कल्याण मंत्री लखन घनघोरिया ने पहुंचकर वर-वधुओं को आशीर्वाद दिया।
महापौर ने किया गुणगान तो बोले घनघोरिया
दशहरा मैदान पर आयोजित समारोह में महापौर कांता सदारंग ने शिवराज सरकार के समय शुरू की गई कन्यादान योजना का गुणगान किया तो मुख्य अतिथि लखन घनघोरिया ने भी इसका जवाब दिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने इस योजना में राशि बढ़ाकर 51 हजार रुपए कर अपनी वचनबध्दता को निभाया है।
मुख्यमंत्री कमलनाथ कल्याणकारी व विकास की अवधारणा को ध्यान में रखकर तेजी से काम कर रहे हंै । उन्होंने कहा कि कन्यादान एक बड़ा पुण्य कार्य है । मंत्री ने कहा कि पूरे मध्यप्रदेश के जनमानस ने छिंदवाड़ा मॉडल को स्वीकार किया है । अब छिंदवाड़ा की तरह देश में पूरे मध्यप्रदेश को विकास मॉडल के रूप में बनाएंगे।
कार्यक्रम को पूर्व विधायक दीपक सक्सेना समेत अन्य अतिथियों ने भी सम्बोधित किया। उन्होंने नवदंपतियों को मुख्यमंत्री द्वारा प्रत्येक जोड़े को एक-एक सिलाई मशीन दिए जाने की जानकारी दी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned