इएलसी चौक से अचानक हटवा दी रेडीमेड दुकानें

इएलसी चौक से अचानक हटवा दी रेडीमेड दुकानें

manohar soni | Updated: 17 Jul 2019, 12:05:31 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

यातायात पुलिस द्वारा उन्हें हटा दिया गया।

छिंदवाड़ा.नागपुर रोड इएलसी चौक में रेडीमेड कपड़ों की दुकान लगानेवाले दुकानदारों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर उन्हें स्थल से हटाने की शिकायत की। उन्होंने कहा कि नगरपालिक निगम द्वारा उन्हें दुकानें लगाने की अनुमति दी गई थी लेकिन यातायात पुलिस द्वारा उन्हें हटा दिया गया। इससे 35 व्यवसायियों की रोजी-रोटी चली गई है। उन्होंने कलेक्टर से उन्हें दोबारा दुकानें लगाने की अनुमति देने की मांग की।

कलेक्टर डॉ.श्रीनिवास शर्मा ने शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र से सामूहिक और व्यक्तिगत रूप से आए लोगों के 167 आवेदन प्राप्त किए। इनमें धनौरा के ग्रामवासियों ने एक अध्यापक द्वारा शासकीय भूमि पर किए गए अतिक्रमण हटाने, बिछुआ नगर के वार्ड क्रमांक-12 के नगरवासियों ने देशी मदिरा दुकान अन्यत्र स्थानांतरित करने, धौखेड़ा व कछार के ग्रामवासियों ने अन्यत्र संलग्न शिक्षिकाओं को मूल शाला में वापस भेजने,ग्राम आकिया जुन्नारदेव निवासी शिवचरण धुर्वे ने अतिथि शिक्षक भर्ती में अनियमितता के संबंध में जांच की मांग की।
....
दो साल से न्याय के लिए भटक रही शिक्षिका
ग्राम चारगांव भाट की संविदा शिक्षक वर्ग-3 सुंदर ओक्टे रोहनाकलां संकुल से वेतन भुगतान न होने और अध्यापक संवर्ग में संविलियन न होने को लेकर दो साल से भटक रही है। उन्होंने कलेक्टर जनसुनवाई में लगातार आवेदन दिए लेकिन अभी तक उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। ओक्टे का कहना है कि उनके प्रकरण के संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी ने पत्र भी लिख दिए हैं। प्रकरण हल न होने से उन्हें आर्थिक और मानसिक परेशानी उठानी पड़ रही है।
....
मानेगांव घोटाले की जांच की मांग
जनपद पंचायत छिंदवाड़ा के अधीन ग्राम पंचायत मानेगांव में हुए लाखों रुपए के घोटाले के दोषियों पर अभी तक सस्पेंड,रिकवरी समेत अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं होने को लेकर पीडि़त राकेश सूर्यवंशी ने कलेक्टर को आवेदन दिया। सूर्यवंशी ने कहा कि पिछले साल 2018 में तत्कालीन एसडीएम राजेश शाही की रिपोर्ट में सरपंच कलीराम तागड़े, सचिव सुनील कपाले,रोजगार सहायक कमलनाथ सूर्यवंशी, सहायक यंत्री,उपयंत्री समेत अन्य पर अनियमितता सिद्ध हुई थी और 6 लाख रुपए से अधिक रिकवरी निकाली गई थी। यह जांच का प्रतिवेदन जिला पंचायत में पहुंचकर दब गया है। जनसुनवाई में कलेक्टर ने कार्रवाई का आश्वासन दिया।

खैरीभुताई में पंचों को नहीं मिला मानदेय
जनपद पंचायत छिंदवाड़ा के अधीन ग्राम पंचायत खैरीभुताई की सरपंच और पंचों का दल कलेक्टर जनसुनवाई में पहुंचा और पंंचों का मानदेय नहीं मिलने की शिकायत की। सरपंच शैलिना रामकुमार उइके एवं पंचों ने आरोप लगाया कि सचिव आहरण करने के बाद भी मानदेय का भुगतान नहीं कर रहा है। इस संबंध में सचिव विजेन्द्र हारगोड़े से बातचीत की गई तो उनका कहना है कि उनके द्वारा सभी पंचों को मानदेय राशि का भुगतान कर दिया गया है।
...
टेमनीखुर्द पंचायत में हुई गड़बड़ी
जनपद पंचायत मोहखेड़ के अंतर्गत ग्राम पंचायत टेमनीखुर्द के निर्माण कार्यो में लापरवाही और गड़बड़ी की शिकायत जनपद सभापति श्वेतल पंकज पाठक और ग्रामीणों ने की। उन्होंने शासकीय उमा विद्यालय सांवरी में अतिथि शिक्षक भर्ती की जांच करवाने की मांग भी की।
....
चौरेपठार में बनी पेयजल समस्या
विकासखण्ड बिछुआ की ग्राम पंचायत मुंगनापार के ग्राम चौरेपठार में पेयजल समस्या की शिकायत दलित मुक्ति सेना ने की। सेना के प्रदेश सचिव रमेश लोखंडे ने बताया कि ग्राम का कुंआ धंस जाने से लोग अशुद्ध पानी पीने मजबूर है। पंचायत सरपंच और सचिव को समस्या बताए जाने पर कोई फंड नहीं होने की बात कहीं जा रही है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned