23 मई से पहले होगी मतगणना की फुल रिहर्सल, जानिए क्या होगा

23 मई से पहले होगी मतगणना की फुल रिहर्सल, जानिए क्या होगा
Rehearsal of counting count

Prabha Shankar Giri | Updated: 21 May 2019, 11:36:05 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

समय सीमा की बैठक लेते हुए अधिकारियों को इमानदारी से मतगणना कार्य में हिस्सा लेने की बात कही

छिंदवाड़ा. लोकसभा व विधानसभा उपचुनाव की मतगणना के एक दिन पहले पीजी कॉलेज में 22 मई को मतगणना की फुल रिहर्सल होगी। कलेक्टर भरत यादव ने सोमवार को समय सीमा की बैठक लेते हुए अधिकारियों को इमानदारी से मतगणना कार्य में हिस्सा लेने की बात कही।
कलेक्टर ने कहा कि 22 मई को सुबह आठ से 12 बजे तक ट्रायल रन के दौरान सभी सम्बंधित अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहें तथा दोपहर 12 बजे से मतगणना की फुल रिहर्सल होगी। इसमें अपने दायित्वों को अच्छी तरह से समझ लें। उन्होंने यह भी कहा कि जिन अधिकारियों की मतगणना कार्य में ड्यूटी नहीं लगी है, वे अपने विभागीय कार्यों को प्राथमिकता से पूर्ण करें। पेयजल समस्या का तत्परता से निराकरण करें और जहां जरूरत है वहां पेयजल का परिवहन भी करें। तालाबों का जन सहयोग से गहरीकरण और सौंदर्यीकरण, गाद सफाई का कार्य करें एवं बोरी बंधान, पौधरोपण व अन्य गतिविधियों द्वारा जल संरक्षण के उपाय करें। आपदा प्रबंधन के विभिन्न कार्यों की अभी से तैयारी करें। विशेष सफाई अभियान चलाकर 10 जून तक नाला-नाली की साफ-सफाई कराएं जिससे रहवासी क्षेत्रों में पानी नहीं भरें

मतगणना एजेंट को सुबह छह बजे पहुंचना जरूरी
लोकसभा और छिंदवाड़ा विधानसभा चुनाव की 23 मई को होने वाली मतगणना की प्रक्रिया की जानकारी अभ्यर्थियों के गणना अभिकर्ताओं को देने के लिए सोमवार को सभी विधानसभा स्तर पर प्रशिक्षण हुआ। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी भरत यादव ने विधानसभा क्षेत्र परासिया, जुन्नारदेव और छिन्दवाड़ा में आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम में सहभागिता की। उन्होंने बताया कि 23 मई को सुबह आठ बजे से मतगणना प्रारम्भ हो जाएगी और सबसे पहले डाक मतपत्रों की गणना होगी। डाक मतपत्रों से संबंधित गणना अभिकर्ता सुबह छह बजे अनिवार्य रूप से मतगणना कक्ष पर पहुंच जाए। इवीएम मशीन से मतगणना के लिए नियुक्त गणना अभिकर्ता भी सुबह सात बजे तक सम्बंधित विधानसभा के लिए बनाए गए गणना कक्ष में निर्धारित टेबिल के समक्ष नियत स्थान पर उपस्थित रहें। इसी तरह सुबह 8.30 बजे से ईवीएम से मतों की गणना प्रारम्भ की जाएगी। स्ट्रांग रूम से राउंडवार 14-14 सीयू निकालकर निर्धारित टेबिल पर रखी जाएंगी ।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned