scriptRelief: गेहूं खरीदी की तैयारी तेज, 15 से होगी शुरुआत | Relief: Preparations for wheat procurement fast, start at 15 | Patrika News

Relief: गेहूं खरीदी की तैयारी तेज, 15 से होगी शुरुआत

locationछिंदवाड़ाPublished: Apr 08, 2020 10:07:19 pm

Submitted by:

prabha shankar

Relief: बारदाने की 15 सौ गठानें पहुंची सोसायटी

Wheat purchased on support at 63 procurement centers, government sets price

Wheat purchased on support at 63 procurement centers, government sets price

छिंदवाड़ा/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 15 अप्रैल से गेहूं खरीदी के निर्देश दिए जाने के बाद प्रशासन ने जिलास्तर पर तैयारी तेज कर दी है। कोरोना लॉकडाउन खुलने पर 15 अप्रैल से जिले के 102 खरीदी केंद्रों में इसकी शुरुआत होगी।
खाद्य आपूर्ति विभाग के अनुसार राज्य शासन द्वारा पहले गेहूं खरीदी 25 मार्च को शुरू करने के निर्देश दिए गए थे। उससे पहले ही 102 खरीदी केंद्रों में गेहूं खरीदी की तैयारी कर ली गई थी। समर्थन मूल्य 1925 रुपए प्रति क्विंटल पर दो लाख मीट्रिक टन से अधिक गेहूं का लक्ष्य भी निर्धारित कर लिया गया था। इस बीच कोरोना लॉकडाउन लागू होने से यह कार्य प्रभावित रहा। हाल ही में मुख्यमंत्री द्वारा गेहूं खरीदी 15 अप्रैल से शुरू करने की घोषणा से प्रशासन सक्रिय हुआ है। इस बीच इन सोसायटी में 15 सौ गठानें बारदाना के साथ सिलाई धागा और आवश्यक सामान पहुंचाया गया है।
जिला आपूर्ति अधिकारी जीपी लोधी का कहना है कि जैसे ही लॉकडाउन खुलेगा, वैसे ही 15 अप्रैल से गेहूं खरीदी शुरू कर दी जाएगी। सोसायटी में सभी तैयारियां की जा रहीं हैं।

बारदाने के लिए दुकान खोलने की अनुमति
छिंदवाड़ा ञ्च पत्रिका. कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट डॉ.श्रीनिवास शर्मा ने जिले में गेहूं एवं अन्य उपज के लिए लगने वाले बारदाने विक्रय के लिए दुकानें खोलने और इनके परिवहन की अनुमति दी है। बारदाने विक्रय के लिए दुकानें खोलने एवं परिवहन के दौरान भारत सरकार के जारी दिशा-निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो