scriptRelief: राशन दुकानों में एकमुश्त मिलेगा दो माह का अनाज | Relief: Two months of grain will be available in ration shops | Patrika News

Relief: राशन दुकानों में एकमुश्त मिलेगा दो माह का अनाज

locationछिंदवाड़ाPublished: Jul 07, 2020 06:21:15 pm

Submitted by:

prabha shankar

Relief: समय सीमा की बैठक में कलेक्टर ने दिए आदेश

Aadhaar seeding: Millions of families will not get ration

Aadhaar seeding: Millions of families will not get ration

छिंदवाड़ा/ इस माह जून और जुलाई के खाद्यान्न का एक साथ वितरण राशन दुकानों में किया जाएगा। जिले में प्राप्त दाल का भी शत-प्रतिशत वितरण भी होगा। इस सम्बंध में कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने सोमवार को समय सीमा की बैठक में अधिकारियों को दिए।
उन्होंने प्राकृतिक प्रकोप सम्बंधी प्रकरणों में पूरी संवेदनशीलता बरतते हुए सम्बंधित को तत्काल हरसम्भव शासकीय सहायता उपलब्ध कराने को कहा। जिला अस्पताल परिसर में साफ-सफाई और मेडिकल वेस्ट के प्रबंधन की भी व्यवस्था के निर्देश दिए। हर्रई में प्रस्तावित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन सहित छिंदवाड़ा शहर एवं अन्य स्थानों पर प्रस्तावित विभिन्न शासकीय निर्माण कार्यों के लिए भूमि के चिह्नांकन और आवंटन की प्रक्रिया शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश सम्बंधित एसडीएम को दिए।
उन्होंने कहा कि आवारा पशु दिखने पर उन्हें नजदीकी गो-शालाओं में पहुंचाया जाए। राजस्व और खनिज के अधिकारियों से कहा कि खनन का कार्य पूर्णत: बंद किया गया है, जिले में अवैध उत्खनन नहीं होना चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो