सीइओ का कड़ा रूख, विकास कार्यों में देरी पर लगाई फ टकार

बारिश पूर्व कराए जाने वाले कामों को तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए। मनरेगा, आवास योजना सहित अन्य कार्यों में देरी पर बैठक में पंचायत सचिवों को फटकार लगाते हुए कार्य समय अवधि में पूर्ण करने के निर्देश भी दिए ।

By: Sanjay Kumar Dandale

Published: 27 Jun 2021, 05:52 PM IST

छिंदवाड़ा/जुन्नारदेव . जनपद पंचायत सभागार में शनिवार को जिला पंचायत सीइओ गजेंद्र सिंह नागेश ने विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने बारिश पूर्व कराए जाने वाले कामों को तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए। मनरेगा, आवास योजना सहित अन्य कार्यों में देरी पर बैठक में पंचायत सचिवों को फटकार लगाते हुए कार्य समय अवधि में पूर्ण करने के निर्देश भी दिए नगरपालिका कार्यालय के समीप जर्जर बावली के संबंध में पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने बावली के जीर्णोद्धार का आश्वासन दिया।
बैठक के दौरान अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मधुवंत राव धुर्वे , तहसीलदार रेखा देशमुख ,जनपद सीईओ सुरेंद्र साहू सहित अन्य विभागों के अधिकारी कर्मचारियों के साथ पंचायतों के सचिव व सहायक सचिव उपस्थित थे।

परासिया. जनपद पंचायत सभाकक्ष में आयोजित विभागीय समीक्षा बैठक में जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी गजेन्द्र नागेश ने बारिश में गांव में रोजगार उपलब्ध कराने के लिये मनरेगा में लेबर बजट बढ़ाने के लिए कहा। बारिश में मेढ बंधान, कं टूर, जल संचयन जैसे कार्यों के लिए पूर्व से ही तैयारी करने और कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिये।
उन्होंने कहा कि कोविड की संभावित तीसरी लहर और बारिश को ध्यान में रखते हुए कार्ययोजना बनाई जाये। प्रधानमंत्री आवास योजना में लक्ष्य प्राप्ति के लिए और अधिक मेहनत करने के लिये कहा ब्लाक में 2640 आवास निर्माण का लक्ष्य है। उन्होंने आवास पूर्णता के लिए निरंतर मानिटरिंग करने और समयावधि में आवास निर्माण कराना सुनिश्चित करने की समझाइश दी।

Show More
Sanjay Kumar Dandale
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned