script

Rescue : कुएं में कूदी महिला को सुरक्षित बाहर निकाला, और फिर…

locationछिंदवाड़ाPublished: Sep 18, 2019 12:34:23 am

Submitted by:

Rajendra Sharma

ग्रामीणों- पुलिस की तत्परता से बची जान

Another mass suicide in Thar

Another mass suicide in Thar

छिंदवाड़ा/परासिया. मौके पर हमेशा विलंब से पुलिस के पहुंचने की शिकायत अक्सर मिलती है लेकिन सोमवार की सुबह घटनास्थल पर पुलिस के समय पर पहुंचने और तत्परता से कार्रवाई करने पर एक महिला की जान बच गई।
जानकारी अनुसार बेलगांव निवासी 35 वर्षीय शाहिन बी अपनी पुत्री सुलताना के साथ टहलने गई थी अचानक खेत के पास कुंए में वह कूद गई। बेटी सुलताना ने पास ही स्थित ढाबा में इसकी सूचना दी जहां से पुलिस चौकी न्यूटन को जानकारी मिलने पर प्रधान आरक्षक रमाशंकर मिश्रा, आरक्षक संतोष धुर्वे, सनत तिवारी के साथ ग्रामीण इरफान अंसारी उर्फ बाबू को लेकर पहुंचे जहां कुंए के भीतर लगभग बीस फीट पानी था जिसकी गहराई 35 फीट थी। महिला पत्थर के सहारे लटकी हुई थी।
इसी दौरान ग्रामीण इरफान अंसारी ने महिला को बचाने कुएं में छलांग लगा दी और महिला को सकुशल बाहर निकालकर लाया। परिजन के अनुसार महिला मानसिक रूप से कमजोर है। गौरतलब है कि न्यूटन वार्ड क्र एक निवासी इरफान अंसारी उर्फ बाबू इसके पहले भी कई बार नदी में रेस्क्यू कर कई लोगों की जान बचाई है।
युवक ने फंदा लगाकर की खुदकुशी

गुढ़ी अम्बाड़ा. ग्राम पंचायत नजरपुर कार्यालय के सामने निवास करने वाले रामभरोस साहू पिता बाड़ू साहू 45 वर्ष ने रविवार की रात घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पोस्टमार्टम करवाकर मामला जांच में लिया।
जानकारी अनुसार मृतक घर पर अकेला था एवं उसकी पत्नी व बच्चे एक सप्ताह पूर्व से ही मायके में थे। बताया जाता है कि युवक ने पांच-छह माह पूर्व ही एक क भी लिया था। आत्महत्या की वजह परिवारिक कलह या ट्रक की परेशानी हो सकती है यह पुलिस की जांच में ही पता लग पाएगा। पुलिस चौकी अम्बाड़ा क्षेत्र में एक माह के अंदर आत्महत्या करने की यह तीसरी घटना है।

ट्रेंडिंग वीडियो